उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-@_ उत्तराखंड भारी बरसात का कहर. अस्थाई पुल बहा. SDRF ने 100 लोगों का किया रेस्क्यू…..

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज अभी भी तल्ख बना हुआ है पर्वतीय क्षेत्र में हो रही लगातार भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त है इस बीच जनपद टिहरी गढ़वाल में अतिवृष्टि के कारण सीतापुर के पास बना अस्थायी पुल बह गया घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची एसडीआरएफ ने वहाँ फंसे 100 लोगों को सकुशल रेस्क्यू कर उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया बताया जाता है कि यह घटना मालदेवता रोड़ पर सीतापुर के पास जंगल गदेरे पर हुई जहां अचानक जलस्तर अत्यधिक बढ़ने से वहां बना पुल बह गया जहां पर कुछ लोग फंस गए है, ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (रुद्रप्रयाग) अलकनंदा में गिरी बस के सीएम धामी ने दिए जांच के आदेश।।

घटना की सूचना मिलने पर एसडीआरएफ के कमांडेंट मणिकांत मिश्रा, ने पोस्ट सहस्रधारा से इंस्पेक्टर अनिरुद्ध भंडारी को तुरंत अपनी रेस्क्यू टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल पर भेजी साथ ही SDRF वाहिनी मुख्यालय में भी बैकअप हेतु रेस्क्यू टीम को अलर्ट में रखा गया।
बताया जाता है कि उक्त घटना में सीतापुर के पास जंगल गदेरे (मौड खाला) में तेज बारिश के कारण अचानक पानी बढ़ गया था जिससे अस्थायी पुलिया के क्षतिग्रस्त हो जाने से इसके आसपास लगभग 100 लोग फंस गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नैनीताल) मानसून से पहले अधिकारी सभी कर लें तैयारी. भीमताल में बनेगी पार्किंग।।

SDRF टीम द्वारा मौके पर पहुँचकर त्वरित कार्यवाही करते हुए अत्यधिक विषम परिस्थितियों में रोप की सहायता से उफनती नदी में उतरकर कड़ी मशक्कत करते हुए सभी लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  दु:खद(CTR) 51 साल की चंचल को गजराज ने किया घायल. मौत।।
To Top