उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर (देहरादून) राइस मिलों पर हुई बड़ी कार्रवाई. इम्पैनलमेन्ट हुए निलंबित, टारगेट हुआ निरस्त ।।

मंत्री के ताबड़तोड़ छापो पर 24 घंटो के भीतर कार्यवाही, डमी फर्जी राइस मीलों के इम्पैनलमेन्ट हुए निलंबित और टारगेट हुआ निरस्त

कच्चा आढ़ती कोड नंबर भी हुआ रद्द

कहा आम व्यक्ति के साथ खड़ी है सरकार, लापरवाही नही की जाएगी बर्दास्त-रेखा आर्या

देहरादून: विगत दिनों उत्तराखंड सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रेखा आर्या ने उधमसिंह नगर जनपद के बाजपुर और जसपुर में राइस मिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी की थी । जहाँ खाद्य मंत्री को अपने निरीक्षण में कई सारी खामियां देखने को मिली। जिसपर विभाग ने नियमो का पालन ना कर रही मिलों पर कार्यवाही की है। और ऐसी कुल 04 मिलो को सस्पेन्ड किया है। जिनमे धनलक्ष्मी सीड्स बाजपुर , महाबीर राइस मिल बाजपुर ,Asm इंडस्ट्रीज्ज बाजपुर और पंजाब राइस मिल जसपुर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) लोकसभा प्रत्याशी की सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट की वायरल,अब इन पर होगी कार्रवाई।।

दरअसल बीते रोज खाद्य मंत्री रेखा आर्या ने जनपद उधमसिंह नगर के बाजपुर व जसपुर में कई मिलों का औचक निरीक्षण किया था जहां कई मिलों में नियमो का उलंघन पाया गया।इसी परिपेक्ष्य में खाद्य विभाग द्वारा यह कारवाही की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)यहां 10 उप निरीक्षकों के हुए स्थानांतरण आदेश जारी ।।

खाद्य मंत्री ने बताया कि वहीं ASM इंडस्ट्रीज बाजपुर के अपने निरीक्षण में उन्हें यह प्लांट बंद खंडर अवस्था में मिला। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि यह प्लांट संचालन की अवस्था मे नही है क्योंकि जहां यहां धूल फैली हुई है तो वहीं यहां पर कर्मचारियों का ना होना भी इस बात की पुष्टि करता है कि यह प्लांट भी बंद है।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(उत्तराखंड) राज्य में इस तरह से रहेगा मौसम, इन जनपदों में येलो अलर्ट।।

कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह सारे प्लांट सिर्फ एक डमी के रूप में लगाए गए है जिसका उद्देश्य सिर्फ धान का क्रय करना है।कहा कि जिन भी मिलों में कमियां पाई गई हैं उनमें सोर टैक्स मशीन, ड्रायर प्लांट, ब्लेन्डिंग मशीन का ना होना पाया गया इसके अलावा भी कई अन्य खामियां इन मिलों में देखने मे आई।

To Top