उत्तर प्रदेश

(दीजिए बधाई) रेलवे के फिर बने आयरन मैन. Doctor Tiwari ।।

तीसरा आयरनमैन खिताब रेलवे के डॉ. बी॰ एन॰ तिवारी, ने हासिल किया श्री तिवारी भारतीय रेल में अधिकारी और प्रसिद्ध सर्जन, है।
नई दिल्ली
उत्तर रेलवे केंद्रीय अस्पताल, नई दिल्ली के एक प्रसिद्ध अपर मुख्य स्वास्थ्य निदेशक /जीआई और एचपीबी ऑंको सर्जन डॉ. बिश्वनाथ तिवारी ने आयरन मैन हैम्बर्ग चैंपियनशिप 2024 में अपना तीसरा आयरनमैन खिताब हासिल करके एक बार फिर इतिहास रच दिया है। उन्होंने पहले भी दो बार आयरनमैन चैंपियनशिप पूरी की है और अब तीसरी बार आयरनमैन चैंपियनशिप पूरी करके उन्होंने एक और शानदार उपलब्धि हासिल की है। डॉ. तिवारी की इस उल्लेखनीय उपलब्धि ने उन्हें पहले भारतीय रेल अधिकारी और भारत के ऐसे पहले सर्जन हैं, जिन्होंने तीन आयरनमैन खिताब हासिल किए हैं।
 
आयरनमैन चैंपियनशिप में 3.8 किलोमीटर समुद्र में तैराकी, 180 किलोमीटर साइकिलिंग और 42 किलोमीटर की दौड़ शामिल होती है। डॉ. तिवारी ने अपने पिछले व्यक्तिगत रिकॉर्ड में सुधार करते हुए इस  स्पर्धा को मात्र 12 घंटे और 58 मिनट में पूरा किया। उन्होंने यह कारनामा डेनमार्क में आयोजित पहली आयरन मैन चैंपियनशिप में बनाए गए अपने पिछले रिकॉर्ड से 7 मिनट कम समय में पूरा किया।
 
      डॉ. तिवारी ने कहा कि समुद्र की लहरों और ठंडे पानी के विपरीत तैरना और हवा की गति के विपरीत साइकिल चलाना बहुत कठिन और चुनौतीपूर्ण था, लेकिन उन्होंने दृढ़ता से इस चैंपियनशिप  को पूरा किया । उन्होंने अपनी आयरन मैन उपलब्धि भारतीय रेल और भारत के लोगों को समर्पित की है।
 

To Top