उत्तरकाशी

यमुनोत्री बस हादसा-@_ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे उत्तराखंड राहत बचाव कार्य अभी भी जारी, सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर।।।

देहरादून। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर डामटा रिखाऊं खड्ड के पास रविवार को हुए दर्दनाक हादसे में 26 यात्रियों की जान चली गई। 30 यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर एक खाई में जा गिरी। 26 शव बरामद कर लिए गए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। बचाव कार्य अभी भी जारी है। घटना के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे हैं। 

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) टनकपुर से एक और लंबी दूरी की होली स्पेशल ट्रेन.सीटे हैं खाली. तुरंत करें रिजर्वेशन।।


वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान भी देहरादून पहुंच गए। उन्होंने मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है। सीएम शिवराज ने कहा, मैं यहां देहरादून के आपदा नियंत्रण कक्ष में हूं। मैंने मौके से पूरी जानकारी ली है। घटनास्थल पर डीएम, एसपी, डीआईजी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौजूद हैं। दो लोगों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। तीन घायल मैक्स अस्पताल में भर्ती हैं।  राज्य सरकार ने इस घटना को देखते हुए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं

To Top