उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट-@_मौसम विभाग की फिर चेतावनी फिर होगी भारी बरसात, मौसम बुलेटिन हुआ जारी, यह है 5 दिन का पूर्वानुमान।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने एक बार फिर मौसम पूर्वानुमान 5 दिनों का जारी करते हुए सतर्कता बरतने की बात कही है बीते रोज देहरादून पौड़ी टिहरी में तबाही मचाने के बाद 22 अगस्त को राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ पर्वतीय क्षेत्रों के कुछ स्थानों तथा मैदानी क्षेत्र में कई कई हल्की से मध्यम वर्षा गर्जन के साथ हो सकती है जबकि 23 अगस्त को तेज बौछार के साथ पर्वतीय क्षेत्रों के कुछ स्थानों तथा

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) पूर्वोत्तर रेलवे चला रहा है राजस्थान के लिए ट्रेन. देखें रूट ।।

मैदानी क्षेत्र में कही कही हल्की से मध्यम वर्षा का पूर्वानुमान जारी किया है जबकि मौसम विभाग ने 24 अगस्त का येलो अलर्ट जारी करते हुए बागेश्वर और देहरादून जनपदों में भारी बरसात की चेतावनी जारी करते हुए संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्य भूस्खलन चट्टान गिरने के कारण कहीं-कहीं सड़क राजमार्गों में अवरोध उत्पन्न होने की बात कही है तथा नदी नालों में जलस्तर का भी वृद्धि हो सकती है। वही 25 अगस्त को भी राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में बरसात की संभावना जताई है।
मौसम विभाग का कहना है कि अभी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। बताया जा रहा है कि पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ ही पर्वतीय व मैदानी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश, गर्जन के साथ बौछार हो सकती है।
बता दें कि उत्तराखंड में शुक्रवार से शनिवार तक बारिश ने राज्य में भारी कहर बरपाया है। हालात आपदा जैसे हो गए। कई जगह रेस्क्यू कार्य अभी भी जारी है। पांच लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। जबकि कई घायल है। लापता लोगों की तालाश जारी है। जिसके देखते हुए विभाग ने नदी, नालों, गधेरों के नजदीक रहने वाले लोगों से विशेष सतर्कता बरतने का आग्रह किया है।

To Top