उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(देहरादून) बारिश.गर्मी के बीच बिजली गिरने का यलो अलर्ट।।

देहरादून-: उत्तराखंड में मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है, आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं और कुछ स्थानों पर बहुत हल्की बारिश हो रही है, जबकि तापमान ऊंचा बना हुआ है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने आज राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना के संबंध में पीली चेतावनी (वॉच) जारी की है। मौसम विज्ञान केंद्र ने यह भी पूर्वानुमान लगाया है कि आज उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर और राज्य के शेष पर्वतीय जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश/तूफान आने की संभावना है। राज्य के शेष जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आगे पूर्वानुमान लगाया है कि मंगलवार को राज्य के मैदानी इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर सतही हवाएं तेज और तेज़ (30-40 किमी प्रति घंटे) चलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)IMD ने किया तीन जनपदों के लिए अलर्ट. भूस्खलन से कई राजमार्ग बाधित.

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है और दोपहर/शाम तक कुछ क्षेत्रों में गरज के साथ बादल छाए रहने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 35 डिग्री सेल्सियस और डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा कार्यक्रम घोषित. ऐसे करें आवेदन ।।

सोमवार को राज्य के कुछ हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 35.2 डिग्री सेल्सियस और 20.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 36.5 डिग्री सेल्सियस और 15.8 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 21.6 डिग्री सेल्सियस और 10 डिग्री सेल्सियस और 24.2 डिग्री सेल्सियस और 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टेहरी में डिग्री सेल्सियस.

To Top