उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट-@_उत्तराखंड में फिर भारी से बहुत भारी बरसात की चेतावनी, सैकड़ों सड़के बंद, मलवा हटाने का चल रहा है काम,उत्तरकाशी बोलेरो हादसा में एक व्यक्ति की मौत ।।

देहरादून -@_उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र मैं अगले 9 तारीख का बड़ा अपडेट जारी किया है आज गुरुवार को हरिद्वार, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और अल्मोड़ा जिलों में आंधी के साथ तेज बारिश की संभावना जताई है। वहीं 8 जुलाई को उत्तराखंड राज्य के चंपावत नैनीताल तथा उधम सिंह नगर जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बरसात होने की संभावना मौसम विभाग ने जारी की है इसके अलावा देहरादून तथा पौड़ी जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई है. वही 9 जुलाई को राजकीय देहरादून तथा पौड़ी बागेश्वर चंपावत नैनीताल तथा उधम सिंह नगर जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्ति की है वही चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी एवं टिहरी जनपदों में भी भारी बरसात से जनजीवन अस्त व्यस्त है इससे चमोली जिले की 21 सड़कें बंद होने से आवाजाही ठप हो गई।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(टनकपुर)सीएम धामी की हरी झंडी के साथ टनकपुर- देहरादून साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का होगा कल से संचालन।।

चमोली जनपद में देर रात से शुरू हुई भारी बारिश गुरुवार को तड़के थमी। बारिश से जनपद की 21 ग्रामीण सड़कें बंद हो गई हैं। बदरीनाथ हाईवे टैय्या पुल और लामबगड़ के समीप खचड़ा नाले में देर रात से ही बंद पड़ा हुआ है। यहां बीआरओ (सीमा सड़क संगठन) की जेसीबी मशीनें हाईवे खोलने में जुटी हुई हैं।
बिरही-निजमुला सड़क के अवरुद्ध होने से निजमुला घाटी के गांवों में भी वाहनों की आवाजाही थम गई है। हालांकि मौसम अभी सामान्य है। पोखरी, थराली, देवाल, कर्णप्रयाग, गौचर क्षेत्र में भी सड़कें बंद होने से ग्रामीणों को लंबी दूरी तय करनी पड़ी रही है। उधर, ऋषिकेश बद्रीनाथ राजमार्ग सिरोहबगड़ में सुबह से बंद है। अन्य वैकल्पिक मोटर मार्गों से यातायात संचालित हो रहा है। बीते एक सप्ताह से सिरोहबगड़ में आए दिन राजमार्ग बंद हो रहा है। प्रभावित क्षेत्र में हाईवे लगभग दो किमी बदहाल है। हाईवे से जुड़े अन्य संपर्क मोटर मार्गों का भी बुरा हाल है।
उत्तरकाशी जनपद में भूस्खलन एवं बरसात में भी जनजीवन अस्त व्यस्त किया हुआ है बीते रोज बोलेरो कार के खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत की खबर है जबकि 7 लोग घायल बताए जाते हैं
उक्त घटना में खुशपाल सिंह पुत्र सूरत सिंह, उम्र 43 वर्ष, निवासी- डाण्डागांव, तहसील बडकोट, की CHC बड़कोट में प्राथमिक उपचार के पश्चात हायर सेन्टर देहरादून रैफर हेतु उक्त व्यक्ति की रास्ते मे डामटा के पास मृत्यु हो गयी हैं। शव को CHC बड़कोट में लाया गया पुलिस द्वारा पंचनामा की कार्यवाही की जा रही हैं।

To Top