उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट(देहरादून) पर्वतीय जिलों से लेकर मैदान तक लू के थपेड़े, यहां होगी बरसात,मौसम का येलो अलर्ट।।

देहरादून-: देहरादून और राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में गुरुवार को लू की स्थिति बनी रही। शुक्रवार को भी मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है और राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों की घाटियों में अलग-अलग स्थानों और कुछ स्थानों पर लू चलने की संभावना के बारे में चेतावनी जारी की है। राज्य के शेष जिले भी लू की चपेट में रहेंगे जिससे जनजीवन प्रभावित रह सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उपचुनाव उत्तराखंड) Bjp को बड़ा झटका.बदरीनाथ. मंगलौर दोनों सीटों पर कांग्रेस के बने विधायक।।।

मौसम विज्ञान केंद्र ने यह भी पूर्वानुमान लगाया है कि आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों के ऊंचाई वाले इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश/आंधी तूफान आने की संभावना है। राज्य के शेष जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। राज्य के मैदानी इलाकों में सतही हवाएँ तेज़ और तेज़ (30-40 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(Dehradun)FRI में निकली बंपर भर्ती. ऐसे करें आवेदन ।।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आसमान मुख्यतः साफ रहने का अनुमान है। कुछ इलाकों में लू चलने की संभावना है. शुक्रवार को देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 42 डिग्री सेल्सियस और 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने आज हुई परीक्षा की जारी की बड़ी अपडेट ।।

गुरुवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 42.4 डिग्री सेल्सियस और 26 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 41 डिग्री सेल्सियस और 23 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 31 डिग्री सेल्सियस और 18.2 डिग्री सेल्सियस और 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस

To Top