उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(देहरादून) मौसम विभाग का आठ जनपदों के लिए येलो अलर्ट. हिमपात और बरसात भी।।

देहरादून-:बीते रोज जहां पहाड़ों में विभिन्न स्थानों पर बहुत हल्की बारिश हुई, वहीं आज आठ जिलों में मौसम करवट लेने वाला है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी और अल्मोडा जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ तूफान की संभावना के संबंध में पीली चेतावनी (वॉच) जारी की है। इसके अलावा उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी और अल्मोडा जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है। उपरोक्त जिलों में 4,000 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई पर स्थित स्थानों पर बर्फबारी होने की संभावना है। प्रदेश के शेष जिलों में आज मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) जब 14 साल का मसला कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने एक दिन में किया हल।।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और कुछ क्षेत्रों में गरज के साथ बादल छाए रहने का अनुमान है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 33 डिग्री सेल्सियस और 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)अवैध खनन में जेसीबी सीज. ट्रैक्टर ट्रॉली लकड़ी सहित जब्त.वन विभाग की बड़ी कार्रवाई।

गुरुवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान देहरादून में क्रमशः 34.8 डिग्री सेल्सियस और 18.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 36 डिग्री सेल्सियस और 16.1 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 20.4 डिग्री सेल्सियस और 10.5 डिग्री सेल्सियस और नई टिहरी में 24 डिग्री सेल्सियस और 11.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। . घांघरिया में दो मिलीमीटर, बद्रीनाथ में एक मिलीमीटर और जोशीमठ और सम में 0.5 मिलीमीटर बारिश हुई.

To Top