उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट [देहरादून] बदलेगा आज मौसम का मिजाज.यहां होगी झमाझम बरसात.मैदानी क्षेत्र में कोहरा ही कोहरा ।।

देहरादून-:नए साल की पूर्व संध्या पर पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम करवट लेने वाला है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने तीन पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। मैदानी इलाकों में घने कोहरे की चेतावनी भी जारी की गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। मैदानी इलाकों में कई स्थानों पर सुबह के समय मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज सुबह के समय हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों में कुछ स्थानों पर मध्यम से घना कोहरा छाने की संभावना के संबंध में पीली चेतावनी (वॉच) भी जारी की है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)IMD ने किया तीन जनपदों के लिए अलर्ट. भूस्खलन से कई राजमार्ग बाधित.

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में सुबह के समय आसमान साफ ​​रहने और धुंध छाए रहने का अनुमान है। रविवार को देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 23 डिग्री सेल्सियस और आठ डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)इस विभाग में हो गए बंपर तबादले ।।।

इस बीच, शनिवार को देहरादून और राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा जबकि राज्य के कुछ स्थानों पर यह सामान्य से कम रहा। शनिवार को विभिन्न स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 23.4 डिग्री सेल्सियस और 8.2 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 14.1 डिग्री सेल्सियस और 11 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 13.7 डिग्री सेल्सियस और 4.8 डिग्री सेल्सियस और 15.1 डिग्री सेल्सियस और 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टेहरी में. देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से क्रमश: तीन डिग्री और दो डिग्री अधिक रहा। पंतनगर में अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक रहा। मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक रहा। नई टिहरी में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा

To Top