उत्तर प्रदेश

(मौसम अपडेट)देहरादून-: तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी.ऑरेंज अलर्ट को लेकर सतर्कता बरतने की मौसम विभाग ने कई बात. इन जनपदों में इन 3 घंटों में हो रही है बरसात और बर्फबारी।।

मौसम विज्ञान केंद्र ने आज सुबह एक बार फिर तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के पिथौरागढ़ बागेश्वर उत्तरकाशी एवं चमोली जनपदों में वर्षा और बर्फबारी की संभावना जताते हुए सतर्कता बरतने की बात कही है मौसम विभाग सुबह 6:00 बजे से सुबह 9:00 बजे तक जारी अपने उत्तक कालिक मौसम पूर्वानुमान में कहा कि इन जनपदों में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में गर्जन वाले बादल विकसित होंगे जिससे क्षेत्र में वर्षा और बर्फबारी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)अब शताब्दी सहित यह ट्रेन रुकेगी बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर. हो अपडेट।।


इसके अलावा मौसम विभाग ने उत्तराखंड राज्य के लिए 23 जनवरी से 27 जनवरी तक मौसम का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र ने स्पेशल प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते 23 से 27 जनवरी राज्य के कई जनपदों में बारिश के साथ ही पहाड़ों में बर्फबारी का अनुमान है। विशेषकर 24 और 25 जनवरी को चरम गतिविधि के साथ बारिश/बर्फबारी/आंधी चलने की संभावना है। जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तरकाशी में कुछ स्थानों पर भारी बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है। उत्तराखंड के चमोली और पिथौरागढ़ जिलों और देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जिलों में पृथक स्थानों पर। इन जिलों में 2800 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी हिमपात होने की संभावना है। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि और तेज बौछार के साथ आंधी आने की संभावना।
वहीं 23 जनवरी से अगले

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(लालकुआं) आज से चलेगी अमृतसर लाल कुआं एक्सप्रेस ट्रेन. देखें नई ट्रेन की अपडेट।।

चार दिन 27 जनवरी तक मैदान से लेकर पहाड़ तक जोरदार बारिश के साथ ही उच्च हिमालयी इलाकों में बर्फबारी देखने को मिल सकती है।
उत्तराखंड के उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिले। • छिटपुट स्थानों पर ओलावृष्टि/बिजली गिरने के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिले मैं बताई गई है

To Top