उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट (देहरादून) मौसम विभाग ने फिर जारी किया तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान.वर्षा और बर्फबारी के बीच बिजली गिरने की भी संभावना…..

देहरादून-: मौसम विभाग ने तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के उत्तरकाशी. रुद्रप्रयाग.चमोली. बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं गरज और चमक के साथ बहुत हल्की से हल्की बरसात होने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने सुबह 6:00 बजे से सुबह 9:00 बजे तक जारी मौसम पूर्वानुमान में इन जनपदों में बरसात की संभावना जताई है इस बीच मौसम विभाग ने पिछले 24 घंटे में सहस्त्रधारा में 54.डंगोली में 17. कौसानी में 16.5. उत्तरकाशी में 7. प्रताप नगर में 55.मोरी और पंचेश्वर में पांच.चौखुटिया. गरुड़. थराली में 4 पॉइंट.मसूरी में 4.2 और 3 थराली सैण में 4 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की है। उधर पर्वतीय क्षेत्र में बरसात और बर्फबारी का दौर अभी भी जारी है खराब मौसम के चलते 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में रुक-रुक कर बर्फबारी भी हो रही है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) पूर्वोत्तर रेलवे चला रहा है राजस्थान के लिए ट्रेन. देखें रूट ।।


मौसम विभाग ने 19 मार्च तक राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में गर्जन के साथ बिजली चमकने ओलावृष्टि की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग का कहना है कि उपरोक्त जनपदों में कहीं कही बिजली गिरने से जानमाल की हानि ओलावृष्टि वृक्षारोपण बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान हो सकता है इस दौरान उन्होंने बेहद सतर्कता बरतने की बात कही है।
पिछले 2 दिनों से पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही छुटपुट बरसात के बाद पहाड़ में एक बार फिर सर्दी लौट आई है तथा लोगों ने फिर गर्म कपड़े निकाल लिए हैं

To Top