उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट (देहरादून) आज 5 जनपदों में भारी से बहुत भारी बरसात. 3 घंटे इन 6 जनपदों में भारी.अलर्ट ।।

देहरादून

उत्तरकाशी जिले में भारी बारिश से काफी नुकसान होने के एक दिन बाद, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को राज्य के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने और तीव्र / बहुत तीव्र बारिश के साथ आंधी आने की संभावना के संबंध में चेतावनी जारी की है। इसके अलावा, आज देहरादून, टिहरी, पौडी, नैनीताल, चंपावत के अधिकांश स्थानों और शेष जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। रविवार को देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 31 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  (रेलवे ब्रेकिंग)बरसात ने लगाया इस ट्रेन पर ब्रेक. लालकुआं से नहीं चलेगी लंबी दूरी की यह ट्रेन।।

शनिवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 30.2 डिग्री सेल्सियस और 25.2 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 36 डिग्री सेल्सियस और 25.7 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 21 डिग्री सेल्सियस और 15.6 डिग्री सेल्सियस और नई टिहरी में 22.1 डिग्री सेल्सियस और 17.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मसूरी में 38.5 मिलीमीटर, विकासनगर में 34 मिलीमीटर, धनोल्टी में 20 मिलीमीटर, कालसी में 13 मिलीमीटर और चंबा 9 मिलीमीटर बारिश हुई.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) जालसाजी का जमीनी दस्तावेज.13 के खिलाफ दर्ज होंगे मुकदमे.आयुक्त की जमीनी खोजबीन ।।

इस बीच मौसम विभाग ने 3 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए पिथौरागढ़.बागेश्वर. देहरादून. नैनीताल. अल्मोड़ा तथा पौडी.जनपदों के कुछ स्थानों में गर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना तथा कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने के साथ तेज से अति तेज बरसात होने की संभावना जताई है मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान संवेदनशील इलाकों में कही कही हल्का भूस्खलन. चट्टान गिरने के कारण राजमार्ग बाधित हो सकता है तथा निचले स्थानों में पानी भर सकता है उन्होंने इससे सुरक्षित रहने की बात कही है मौसम विभाग ने पिछले घंटों में धारचूला में 73 कनालीच्छीना में 52.5 बेरीनाग में 53 गरुड़ में 49.5 कांडा में 42. 5 द्वाराहाट में 39.5 गंगोलीहाट में 38 मुनस्यारी में 38 5 विकास नगर में 34 रायवाला में 29 सोनप्रयाग में 26 मिलीमीटर बरसात की है रिकॉर्ड की है

To Top