उत्तर प्रदेश

मौसम विभाग की पुनः अपडेट, भारी और भारी बरसात के बीच इस दिन से खुलेगा मौसम,आज होगी भारी बरसात नदी नाले उफान पर,पहाड़ों में कई मार्ग है बंद ।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने एक बार फिर शनिवार को10:00 बजे का मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए 17 सितंबर को भारी वर्षा होने की संभावना जताई है मौसम विभाग का कहना है कि देहरादून. टिहरी. नैनीताल. चंपावत. पिथौरागढ़ तथा बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है इसके अलावा राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं मेघ गर्जन तथा आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना तथा तेज बौछार पड़ने की भी संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है ।

यह भी पढ़ें 👉  [देहरादून] मुख्यमंत्री धामी ने किया गणतन्त्र दिवस परेड में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले एनसीसी कैडेट्स व आरडीसी दल को सम्मानित ।।


मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार भारी वर्षा एवम गर्जन आकाशीय बिजली के साथ तेज बौछार गिरने की संवेदनशीलता को देखते हुए इलाकों में हल्का भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण कहीं-कहीं सड़क राजमार्ग में अवरोध उत्पन्न हो सकता है साथ ही पहाड़ी क्षेत्र में कहीं-कहीं नदी नालों का जलस्तर में अत्यधिक वृद्धि और बिजली गिरने की भी संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है। मौसम विभाग ने 17,18, 19, 20 ,21 सितंबर को हल्की से मध्यम वर्षा गर्जन के साथ बौछार होने की संभावना भी व्यक्ति की है तथा 18 सितंबर को पर्वतीय क्षेत्र के कुछ स्थानों तथा मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की और मध्यम वर्षा तथा तेज बौछार पड़ने की भी संभावना है मौसम विभाग ने कहा है कि 19 सितंबर को राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में कही कही हल्की से मध्यम वर्षा गर्जन के साथ छीटे भी पढ़ सकते हैं साथ ही राज्य के मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा,मौसम विभाग ने 20 सितंबर को पर्वतीय क्षेत्र में कहीं की हल्की से मध्यम वर्षा तथा गर्जन के साथ बौछार एवं मैदानी क्षेत्रों में मौसम खुले रहने की संभावना जताई है मौसम विभाग का कहना है कि 21 सितंबर को राज्य के कुमाऊं क्षेत्र के क्षेत्रों में कुछ स्थानों तथा शेष भागों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा गर्जन के साथ बौछार हो सकती है।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top