उत्तराखण्ड

(उत्तराखंड)मौसम विभाग का मंगलवार को सुबह 3 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान.यहां होगी 3 घंटे में बरसात और बर्फबारी. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी किया जारी. इन जनपदों में घने से घना कोहरा से रहे अलर्ट।।

देहरादून- मौसम विभाग ने तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के उत्तरकाशी. चमोली तथा पिथौरागढ़ जनपदों के ऊंचाई वाले क्षेत्र में कई कई बहुत हल्की वर्षा एवं बर्फबारी होने की संभावना व्यक्त की है मंगलवार को सुबह 6:00 बजे से 9:00 बजे तक के लिए जारी तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान में इन जनपदों में मौसम विभाग ने बरसात और बर्फबारी की संभावना व्यक्त की है. मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को

उत्तराखंड राज्य के मैदानी क्षेत्रों विशेषकर उधम सिंह नगर तथा हरिद्वार जनपदों के कुछ भागों में घने से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना व्यक्त करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग का कहना है कि 27 दिसंबर को उत्तराखंड राज्य के मैदानी क्षेत्रों विशेषकर उधम सिंह नगर तथा हरिद्वार जनपद के कुछ भागों में घने से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है साथ ही राज्य के उधम सिंह नगर तथा हरिद्वार जनपद में कहीं-कहीं शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है मौसम विभाग ने 28 दिसंबर को भी राज्य के मैदानी क्षेत्र विशेषकर उधमसिंह नगर तथा हरिद्वार जनपद के कुछ भागों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना व्यक्त करते हुए शीतलहर की भी संभावना व्यक्त करते हुए येलो अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग ने 30 दिसंबर तक जारी मौसम

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(रुद्रप्रयाग) मदमहेश्वर ट्रेक पर गोडार के पास वैकल्पिक पुल बहा, SDRF ने 100 से अधिक लोगों को किया रेस्क्यू।।

पूर्वानुमान में कहा कि 29 दिसंबर को उत्तरकाशी. चमोली. पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं हल्की बरसात और बर्फबारी तथा 3000 मीटर ऊंचाई वाले क्षेत्र में बर्फबारी होने की संभावना है साथ ही स्थिति 30 दिसंबर तक उत्तरकाशी.चमोली तथा पिथौरागढ़ जनपदों में भी हो सकती है मौसम विभाग ने घने कोहरे को देखते हुए हरिद्वार तथा उधम सिंह नगर में यात्रा के दौरान ड्राइविंग करते समय मुश्किल उत्पन्न हो सकती है जिससे कहीं-कहीं सड़क यातायात में टकराव की स्थिति हो सकती है मौसम विभाग का कहना है कि हवाई अड्डे पर न्यूनतम सीमा से कम दृश्यता विमान लैंडिंग व टेकऑफ को प्रभावित कर सकती है। राज्य में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों से विशेष सतर्कता बरतने की भी बात कही है।

To Top