अल्मोड़ा

(उधमसिंह नगर) जनपद में दो लाख अस्सी हजार घरों में फहरेगा तिरंगा, DM युगल किशोर के निर्देश पर बना,विकास भवन में हर घर तिरंगा आउटलेट,

रूद्रपुर-: संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे ’’हर घर तिरंगा’’ अभियान के तहत जिलाधिकारी युगल किशोर निर्देश के बाद विकास भवन परिसर में ’’हर घर तिरंगा आउटलेट’’ स्थापित किया गया है।
यह जानकारी देते हुए मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा ने बताया की आज़ादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत 13 अगस्त से 15 अगस्त तक जनपद के सभी दो लाख अस्सी हजार घरों में तिरंगा लहराने का लक्ष्य रखा गया है।
उन्होंने बताया कि जनपद में तिरंगे की उपलब्धता आसानी से हो इसके लिए विकास भवन में आउटलेट स्थापित किया गया है और साथ ही नगर निगम, नगर पालिकाओं, नगर पंचायतों, ब्लॉक कार्यालयों में भी आउटलेट स्थापित कराए जा रहे हैं। जिनमे पुनासिब दामों पर झण्डा व डण्डा आसानी से उपलब्ध रहेगा।
उन्होंने बताया कि जो व्यक्ति झण्डा खरीदने में समर्थ नहीं हैं, उनके लिए निःशुल्क झंडे की व्यवस्था सीएसआर फण्ड से करने की व्यवस्था की जा रही है।
उन्होंने बताया कि जनपद के हर कोने तक तिरंगा झंडा पहुंचाने के लिए इसके वितरण का अभियान भी चलाया जायेगा और घरों, दुकानों, प्रतिष्ठानों, शैक्षणिक संस्थानों, शॉपिंग कॉम्पलेक्स, टॉल प्लाज़ा, पुलिस चौकी/थाना, गैर सरकारी परिसरों हर जगह तिरंगा झंडा फहराया जाएगा।

To Top