उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(हल्द्वानी) नैनीताल जाना हो तो हल्द्वानी का यह रहेगा रूट प्लान. रहे अपडेट।।

हल्द्वानी-: पूरे देश में गर्मी का प्रकोप प्रचंड रूप लेता जा रहा है ऐसे में सैलानियों का पर्वतीय क्षेत्रों में आने का सिलसिला जारी है जिसके चलते नैनीताल पुलिस ने वीकेंड यातायात प्लान शनिवार / रविवार शहर हल्द्वानी, जनपद-नैनीताल के लिए प्रस्तावित किया है वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा के दिशा निर्देशन में यातायात व्यवस्था को बेहतर करने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहे हैं।
शहर हल्द्वानी से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम व अल्मोड़ा की ओर जाने वाले समस्त पर्यटकों, आमजनमानस एवं वाहन चालकों हेतु निम्न यातायात प्लान प्रभावी रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (हल्द्वानी) प्राकृतिक संरक्षण पर लगी प्रदर्शनी.देखने पहुंचे सैकड़ो लोग।।

बरेली रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहन तीनपानी तिराहे से डायवर्ट होकर गोला बाईपास होते हुए नारीमन तिराहे से अपने गन्तब्य को जायेंगे।

रामपुर रोड से आने वाले वाहन जिनको नैनीताल जाना है, पंचायतघर तिराहे से डायवर्ट होकर आर०टी०ओ० रोड से हनुमान मन्दिर होते हुए कालाढूंगी बाईपास रोड से बाया कालाढूंगी नैनीताल में प्रवेश करेंगे व भीमताल, भवाली, कैंची धाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहन शीतल होटल तिराहे से डायवर्ट होकर तीनपानी बाईपास तिराहे से गोला बाईपास रोड होते हुए नारीमन तिराहे से अपने गन्तब्य को जायेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) उत्तराखंड में दो विधानसभा सीटों पर होंगे उप चुनाव. आदर्श आचार संहिता लगी ।।

कालाढूंगी रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंचीधाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहन ऊँचापुल/लालडॉट तिराहे से डायवर्ट होकर हाईडिल गेट, कॉलटैक्स तिराहा होते हुए नारीमन तिराहे से अपने गन्तब्य को जायेंगे।

वीकेंड के दौरान शनिवार व रविवार को यात्रा रूट में भारी वाहनों का प्रवेश प्रातः 10:00 बजे से रात्रि 22:00 बजे तक पूर्ण रूप से वर्जित रहेगा। यातायात का दबाव अधिक रहने पर आवश्यकतानुसार समय
बढ़ाया जा सकता है।
अतः समस्त पर्यटकों/आम जनमानस एवं वाहन चालकों से अनुरोध है कि वे शहर हल्द्वानी के वीकेण्ड रूट प्लान का अनुसरण कर नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंचीधाम, अल्मोड़ा की ओर यात्रा करने का कष्ट करें।

नोट- यात्रा रूट में वाहनों का अत्यधिक दबाव होने पर बरेली रोड, रामपुर रोड व कालाढूंगी आने वाले पर्यटक वाहनों को गोलापार स्टेडियम में पार्क किया जायेगा, वहाँ से शटल सेवा के माध्यम से नैनीताल में प्रवेश करेंगे।

To Top