देहरादून

बिग ब्रेकिंग(उत्तराखंड) हल्द्वानी की इस बेटी को मिलेगा पंतनगर विश्वविद्यालय के वीसी का गोल्ड मेडल. अभी जर्मनी में है अध्ययनरत ।।

पंतनगर विश्विद्यालय के 34 वें दीक्षांत समारोह में अदिति को मिलेगा वीसी गोल्ड मेडल

हल्द्वानी। आगामी 16 फरवरी को होने वाले पंतनगर विश्व विद्यालय के 34वें दीक्षांत समारोह में बीएससी फ़ूड टेक्नोलॉजी की छात्रा अदिति शर्मा को वाइस चांसलर गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा। अदिति को यह सम्मान मिलने से परिवार में हर्ष का माहौल है। अदिति शर्मा वर्तमान में जर्मनी की प्रतिष्ठित बेयरुथ विश्वविद्यालय से वैश्विक भोजन, पोषण और स्वास्थ्य विषय में एमएस (मास्टर इन साइंस) कर रही हैं। अदिति शर्मा ने वर्ष 2021में पंतनगर विवि से फूड टेक्नोलॉजी से बीएससी पूरा किया था जिसके बाद उनका चयन जर्मनी के बेयरुथ विश्वविद्यालय में हो गया। अदिति शर्मा के दादा जी डा. एसएस शर्मा पूर्व स्वास्थ्य महानिदेशक रह चुके हैं। बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि की अदिति पंतनगर विवि में चार साल तक टॉपर रही हैं। बीएससी में 8.2 सीजीपीए की बदौलत ही अदिति बेयरुथ विश्वविद्यालय के लिए
चयनित हुई। अदिति के पिता वरिष्ठ पत्रकार विनयशील शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि अदिति की प्रारंभिक शिक्षा हल्द्वानी के टिक्कू मॉडर्न स्कूल व सेंट थेरेसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हुई थी। कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा के बाद एक साल अदिति ने रोहित सती क्लासेज में कोचिंग करी एवं प्रथम प्रयत्न में ही पंतनगर विश्विद्यालय में चयन हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून)2364 चतुर्थ श्रेणी पदों पर होगी आउटसोर्स से भर्ती. स्वास्थ्य मंत्री ने कहीं बात।।

बचपन से ही उसमें कुछ नया करने का जज्बा था। विश्व में खाद्य पोषण और स्वास्थ्य को लेकर वह हमेशा से ही चिंतनशील रहीं जिस कारण से उन्होंने इस विषय में मास्टर डिग्री हासिल करने की ठान ली। पंतनगर विश्व विद्यालय में फूड टेक्नोलॉजी से बीएससी कंपलीट किया जिसके बाद अब वो वैश्विक भोजन, पोषण और स्वास्थ्य विषय में मास्टर्स डिग्री की शिक्षा ले रही हैं। विनयशील शर्मा ने बताया कि यह डिग्री स्वास्थ्य, भोजन की गुणवत्ता और सुरक्षा, और खाद्य उत्पादन पर केंद्रित है। उनकी इस उपलब्धि पर परिवार में हर्ष का माहौल है। अदिति की इस उपलब्धि पर उनके शुभचिंतकों ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की
है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर के कार्मिक अब वीवीआईपी को नहीं पहन सकेंगे माला, और ना खींचा सकेंगे फोटो, कर्मचारी नियमावली के तहत होगी कार्रवाई।।

वहीं अदिति ने इस सफलता का श्रेय टिक्कू मॉडर्न पब्लिक स्कूल की पूर्व प्रधानाचार्या स्व. श्रीमती राज टिक्कू, समित टिक्कू, रोहित सती क्लासेस के निदेशक रोहित सती, मनमोहन जोशी, दादा डा.एसएस शर्मा, पिता विनयशील शर्मा, माताजी सुरभि शर्मा एवं पंतनगर विवि के शिक्षकों को दिया है।

To Top