उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(उत्तराखंड) आज रात से बिगड़ेगा मौसम का मिजाज. होगी राज्य भर में भारी बरसात. होगा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय. मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह ने वीडियो जारी कर किया अलर्ट।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने 4 मार्च तक राज्य में मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए 1 मार्च से 3 मार्च तक कहीं-कहीं भारी वर्षा.भारी बर्फबारी एवं 3500 मी से अधिक की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने चमकने तथा 40 किलोमीटर तक की रफ्तार से झौकेदार हवाएं चलने की संभावना व्यक्त की है।


मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह ने वीडियो जारी कर शुक्रवार से राज्य में तीन दिन तक सक्रीय होने वाले पश्चिमी विक्षोभ से राज्य में होने वाली भारी बरसात एवं बिजली चमकने के साथ आंधी तूफान की संभावना जताते हुए 2 मार्च को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जबकि 1 मार्च को राज्य में येलो अलर्ट तथा 3 मार्च को वापस येलो अलर्ट जारी करते हुए सतर्कता बरतने की बात कही है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर)उत्तराखंड और SDRF के हेड कांस्टेबल आशिक अली ने ऐसे बचाया शिव भक्त को गंगा में डूबने से ।।

मौसम विभाग ने उत्तरकाशी‌, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर ,अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर, तथा हरिद्वार जनपदों में येलो अलर्ट जारी किया है साथ ही मौसम विभाग ने दो मार्च को ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए उत्तरकाशी सहित राज्य के सभी जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा झौकेदार हवाएं 40 किलोमीटर से 50 किलोमीटर की रफ्तार से चलने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने तीन मार्च तक इन सभी जनपदों में येलो अलर्ट जारी कर गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना बताते हुए लोगों को सतर्कता बरतने की बात की है साथ ही मौसम विभाग ने कहा कि 29 फरवरी तथा 4 मार्च को राज्य में मौसम शुष्क रहेगा।

To Top