उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट(उत्तराखंड) 22 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर अलर्ट. यह मार्ग भी है बंद.जाने ताजा अपडेट…..

देहरादून-: मौसम विभाग ने तत्कालीन मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए देहरादून. टिहरी. हरिद्वार. उत्तरकाशी तथा रुद्रप्रयाग जनपदों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना जताई है मौसम विभाग का कहना है कि राज्य के सभी जनपदों में हल्की वर्षा हो सकती है सुबह 6:00 बजे से सुबह 9:00 बजे तक जारी मौसम पूर्वानुमान के दौरान सबसे अधिक बरसात चोरगलिया में रिकॉर्ड की गई है।
उधर चारधाम यात्रा में भी रुकावट आ रही है गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग स्थान मनेरी डैम के पास मलवा आने से अवरूद्ध हुआ है जबकि यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग स्थान झर झर गार्ड रानाचट्टी के पास मलवा आने से मार्ग अवरूद्ध हुआ है एन0एच0बड़कोट मारी खोलने में जुटा है। वही लम्बगांव घनसाली तिलवाड़ा मोटर मार्ग स्थान देवरियान के पास मलवा आने से बड़े वाहनों हेतु अवरूद्ध हुआ है लोक निर्माण विभाग भटवाड़ी को मार्ग खोलने में लगा हुआ है है।
मंगलवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गयी. राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को चमोली और बागेश्वर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना को लेकर अलर्ट (वॉच) जारी किया है। आज राज्य में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने और तीव्र/अति तीव्र बारिश होने की संभावना है। राज्य में 22 जुलाई तक मौसम अलर्ट जारी किया है इन सब के बीच 21 जुलाई को राज्य के सभी जनपदों में भारी से बहुत भारी तथा भारी बरसात होने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है तथा लोगों को सतर्क रहने की भी बात कही है।
इसके अलावा उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और देहरादून जिलों में कई स्थानों पर तथा राज्य के शेष जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/आंधी गिरने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)भारी बरसात के चलते कल इस जनपद में एक से 12 तक स्कूल आंगनबाड़ी केंद्र रहेंगे बंद. डीएम ने दिए आदेश ।

देहरादून में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 32 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उपचुनाव उत्तराखंड) Bjp को बड़ा झटका.बदरीनाथ. मंगलौर दोनों सीटों पर कांग्रेस के बने विधायक।।।

मंगलवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान देहरादून में क्रमशः 28.9 डिग्री सेल्सियस और 23.8 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 29.8 डिग्री सेल्सियस और 25.4 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 18.6 डिग्री सेल्सियस और 15.9 डिग्री सेल्सियस और नई टिहरी में 23.3 डिग्री सेल्सियस और 18.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। . चोरगलिया में 60.5 मिलीमीटर, टनकपुर में 43 मिलीमीटर, नैनीडांडा में 47 मिलीमीटर, नैनीडांडा में 40.5 मिलीमीटर, सहस्त्रधारा/जौलीग्रांट में 37 मिलीमीटर तथा कोटद्वार व लैंसडाउन में 30-30 मिलीमीटर बारिश हुई।

To Top