उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट(देहरादून) राज्य का मैदानी क्षेत्र कड़ाके की ठंड की चपेट में. कोहरे की मार.मौसम विभाग ने जारी किया 12:00 बजे तक तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान.यह 2 जनपद रहेंगे अधिक प्रभावित।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने बढ़ते कोहरे को देखते हुए एक बार फिर 3 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है मौसम विभाग ने सुबह सुबह 9:00 से दोपहर 12:00 बजे तक जारी मौसम पूर्वानुमान में राज्य के मैदानी क्षेत्रों में मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने हरिद्वार एवं उधम सिंह नगर जनपदों के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए यहां पर कोहरे की घनी स्थिति को देखते हुए कुछ भागों में बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना व्यक्त की है।
इसके अलावा मौसम विभाग ने 31 दिसंबर तक जारी मौसम पूर्वानुमान में 27 और 28 दिसंबर को ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए उत्तराखंड राज्य मैदानी क्षेत्रों विशेषकर उधम सिंह नगर तथा हरिद्वार जनपदों के कुछ भागों में घने से बहुत घना कोहरा छाए रहने के साथ-साथ 28 दिसंबर को भी दोनों जनपदों में घने कोहरे की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने कुछ क्षेत्र में हवाई अड्डे पर न्यूनतम सीमा से भी कम दृश्यता विमान लैंडिंग और टेक ऑफ प्रभावित होने की भी संभावना व्यक्त की है। उधर राज्य में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच जनजीवन अस्त व्यस्त होता हुआ दिख रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)राज्य में सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी झमाझम बरसात, 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान भी जारी।


उधर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शीतलहर के साथ घने कोहरे की कहर जारी है. दिल्ली-एनसीआर आज (मंगलवार), 27 दिसंबर को पूरी तरह घने कोहरे की आगोश में है. धुंध के कारण सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार सुस्त पड़ी है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड राज्य में अगले 2 दिन शीतलहर और ठंड से राहत नहीं मिलने की संभावना जताई है. तथा उत्तराखंड के 3000 से ऊपर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में वर्षा के साथ बर्फबारी होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है
दिल्ली के पालम और सफदरजंग में सुबह के वक्त 50 मीटर से भी कम विजिबिलिटी रही जबकि राजस्थान के गंगानगर में 25 मीटर, चुरू में 50 मीटर, उत्तर प्रदेश के बरेली में 25 मीटर जबकि आगरा और बहराइच में 200 मीटर तक विजिबिलिटी देखने को मिली. हालांकि, उत्तर भारत के ज्यादातर स्टेशनों पर कल की तुलना में आज न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई है. जबकि पंजाब और हरियाणा के कुछ स्टेशनों पर थोड़ी गिरावट भी देखी गई.
यूपी के कई इलाकों में भी घना कोहरा छाया है. वहीं, तापमान की बात करें तो दिल्ली के पालम में न्यूनतम तापमान (Delhi minimum temperature) 5.6 डिग्री सेल्सियस, आयानगर में 4 डिग्री और रिज में 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया

To Top