उत्तराखण्ड

अटूट श्रद्धा-@_ 75 वर्षीय वृद्धा की अटूट श्रद्धा में सहभागी बने उत्तराखंड पुलिस के उपनिरीक्षक, पूर्णागिरि धाम में इस तरह से कराए माता के दर्शन.पढ़े आज के The Pioneer से Anti-encroachment drive in Roorkee to resume after violence

आज के The Pioneer से

https://www.pioneeredge.in/anti-encroachment-drive-in-roorkee-to-resume-after-violence/

मन में श्रद्धा भाव.बढ़ती उम्र. झुकी कमर. लड़खड़ाते कदमों के सहारे मां पूर्णागिरी मंदिर की सीढ़ियों पर धीरे-धीरे चढ़ते वृद्धा को जाता देख उत्तराखंड पुलिस के उप निरीक्षक ठिठक गए इस उम्र में मां भगवती पर अटूट विश्वास को देखते हुए उत्तराखंड पुलिस के उप निरीक्षक भी अपने आप को नहीं रोक सके और उन्होंने माता के दर्शन कराने के लिए उस वृद्धा की लाठी को सहारा देकर के साथ हाथ पकड़कर माता भगवती के दर्शन कराएं मां के दर्शन पाकर धन्य हुई वृद्धा ने उत्तराखंड पुलिस कि मानवीय चेहरे को छलक आए माथे के पसीने को साड़ी के पल्लू से पोछकर नजदीक से देखा और धन्यवाद दिया उत्तराखंड पुलिस का जिन्होंने इस उम्र में मां पूर्णागिरि माता के दर्शन करा कर उसे धन्य धान्य किया, ऐसा मामला तब देखने को मिला जब अस्थायी थाना काली मन्दिर के थाना अध्यक्ष उपनिरीक्षक सुरेंद्र सिंह खड़ायत जब मेला क्षेत्रान्तर्गत कानून एवं शान्ति व्यवस्था का जायजा ले रहे थे तभी उन्हे उत्तर प्रदेश निवासी एक 75 वर्षिय वृद्ध महिला भीड़ में मन्दिर दर्शन को जाते हुए दिखाई दी । जो कि भीड़-भाड़ में काफी परेशान होकर विचलित हो रही थी । वृद्ध महिला की मनोभाव को समझते हुए मानवता का परिचय देते हुए उक्त वृद्ध महिला को भीड़ से हटकर सुरक्षित मन्दिर दर्शन कराये तथा दर्शन के बाद उन्हें सुरक्षित काली मन्दिर क्षेत्र तक पहुचाया जहां से वह अपने गंतव्य को चली गई।
गौरतलब है कि जनपद चम्पावत के टनकपुर क्षेत्रान्तर्गत उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध मेला श्री मां पूर्णागिरि धाम में इस समय दर्शनार्थियों की भारी भीड़ है तथा मेंले में जहॉ लाखों की संख्या में देश-विदेश के लोगों द्वारा दर्शन किये जाते है । दुर्गम पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण कभी-कभी श्रद्धालूओं की भीड़ काफी बढ़ जाती है। ऐसे में बच्चों, महिलाओं व वृद्ध व्यक्तियों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जनपद चम्पावत पुलिस द्वारा लगातार प्रयास कर श्रद्धालूओं को बेहतर से बेहतर सेवाऐं देने के प्रयास किये जाते है।
जनपद पुलिस की इस मानवतापूर्ण मदद के लिए वृद्ध महिला द्वारा थानाध्यक्ष सुरेन्द्र खड़ायत को आशीर्वाद देते हुए जनपद चम्पावत पुलिस का धन्यवाद अदा किया गया।
पूर्णागिरि धाम टनकपुर (चंपावत)

To Top