उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(उत्तराखंड) कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं ने छोड़ी पार्टी तो कांग्रेस अनुशासन समिति ने 6 साल के लिए दिखाया बाहर का रास्ता।।

उत्तराखंड- कांग्रेस को प्रदेश में एक औऱ बड़ा झटका लगा है उधम सिंह नगर जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया वही डॉ सुरेश गंगवार ने भी कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दिया उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को अपना इस्तीफ़ा भेजा साथी पार्टी हाई कमान ने तुरंत एक्शन लेते हुए दोनों को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) अब शिक्षकों के इस प्रक्रिया के तहत होंगे स्थानांतरण, आदेश जारी।।

बताया जाता है कि दोनों नेताओं ने उन्हों कांग्रेस पार्टी की बैठको और पार्टी प्रत्याशी के कार्यक्रम की सूचना न मिलने पर अपनी अनदेखी होने की बात कही और कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष को भेज दिया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) चारधाम यात्रा.मंदिर परिसर में रील बनाने पर प्रतिबंध. सीएस ने जारी किए आदेश।।

वहीं प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति उत्तराखण्ड के सदस्य सचिव धनीलाल शाह ने पत्र जारी कर कहा कि पार्टी की नीतियों के खिलाफ किये जा रहे कृत्यों एवं सोशल मीडिया पर चल रही गतिविधियों को पार्टी नेतृत्व ने गम्भीरता से लेते हुए प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति द्वारा इसकी अपने स्तर से जांच की गई जो सत्य पायी गई। उनके द्वारा की गई इस प्रकार की गम्भीर अनुशानहीनता के चलते उनको पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित किया गया है।

To Top