उत्तर प्रदेश

दु:खद-@_ उधमसिंह नगर से बड़े हादसे की खबर श्रद्धालुओं से भरी ट्राली ट्रैक्टर से टकराई कई हताहत, सिरसा के पास की घटना ।।

सितारगंज-: उधम सिंह नगर से एक रोंगटे खड़े कर देने वाली खबर आ रही है यहां गुरुद्वारे जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रॉली को डंपर की टक्कर मार देने से बड़ा हादसा हो गया है इस घटना से ट्रैक्टर ट्रॉली में बैठे लोग हादसे का शिकार हो गए हैं जिस में अनेकों महिलाएं बुरी तरह से जख्मी है इस घटना से चारों तरफ चीख-पुकार मच गई स्थानीय लोग घायलों को उठाकर अस्पताल पहुंचाने में जुटे हुए हैं ।


बताया जाता है कि यह हादसा सिरसा मोड़ के पास ग्राम सभा बसगर से उत्तम नगर गुरुद्वारा जा रहे टैक्टर ट्राली और डंपर की जोरदार भिड़ंत के चलते हुआ जिससे कई लोगो मौत का शिकार हो गए श्रद्धालुओं से भरी ट्राली पलटने से पांच लोगों की मौत हो गई। हादसे में 15 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। जिनका उपचार किया जा रहा है हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। ऊधम सिंह नगर जिले के पास हुए इस हादसे की खबर फैलते ही मौके पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई। आंखों के सामने अपने ही लोगों को पड़े देख परिजन बिलख उठे। मौके पर पुलिस और जिला प्रशासन के लोग राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं।
शक्ति फार्म क्षेत्र के बसगर गांव निवासी करीब 45 से 50 श्रद्धालु बॉर्डर स्थित यूपी क्षेत्र में आने वाले उत्तम नगर स्थित गुरुद्वारे में मत्था टेकने जा रहे थे। बताया जा रहा है कि उत्तम नगर गुरुद्वारे में हर रविवार को गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ और लंगर का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। जिसमें शामिल होने के लिए श्रद्धालु ट्रॉली में सवार होकर निकले थे। सिरसा चौकी, बरेली जिले के बहेड़ी थाना क्षेत्र में आती है। चौकी के समीप ट्रैक्टर ट्रॉली पहुंचने के बाद पीछे से आ रहे ट्रक ने अनियंत्रित गति से जोरदार टक्कर मार दी। जिससे ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई। इस दौरान ट्रॉली दुर्घटनाग्रस्त हो गई। रविवार सुबह करीब 9 बजे हुए हादसे में सड़क के आसपास घायल लोग बिखरे हुए थे। स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। मौके पर सूचना के बाद ऊधम सिंह नगर जिले के पुलभट्ठा थाने से भी पुलिसकर्मी मदद के लिए पहुंचे। वहीं बरेली जिले से भारी संख्या में पुलिस फोर्स भेजी गई। घायलों को उपचार के लिए विभिन्न चिकित्सालयों में भेजा गया है। किच्छा स्थित सीएचसी में भी कई घायलों को उपचार के लिए भेजा गया है।

To Top