उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(देहरादून) बदला मौसम का मिजाज.IMD ने 27 जुलाई तक जारी की चेतावनी ।।

देहरादून-: आज से पूरे राज्य में एक समान मौसम रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. उत्तराखंड राज्य में मौसम विभाग ने 30 जुलाई से लेकर 27 जुलाई तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया जिसके तहत राज्य में कही कही गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने बरसात कि अति तेज से अतितेज बौछार होने की संभावना मौसम विभाग में

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) शहद से और पहचान बनाएगा नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ. 6 लीटर दूध का पैक की भी हुई लॉन्चिंग।।

जताई है. मौसम विभाग ने आज से सभी जनपदों के लिए 5 दिन तक लगातार येलो अलर्ट जारी करते हुए सतर्कता बरतने की बात कही है मौसम विभाग ने 23 जुलाई से लेकर 27 जुलाई तक सभी जनपदों में भारी वर्षा गर्जन आकाशीय बिजली गिरने. बरसात की तेज से अति तेज दौर में बरसात होने की बात करते हुए कहा है कि इस दौरान संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन. चट्टान गिरना. राजमार्ग अवरुद्ध होना तथा निचले क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति हो सकती है उन्होंने इस दौरान नदी नालों के किनारे रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर चले जाने के साथ-साथ बिजली गिरने से भी सतर्कता बरतने की भी बात कही है मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह के अनुसार अभी आने वाले कुछ दिनों तक मौसम की स्थिति इसी तरह से भारी बरसात के रूप में देखने को मिलेगी।

To Top