उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड)चूका महाकाली नदी में मिली 19 किलोग्राम की महाशीर . एंगुलेरो ने कहा गजब रोमांच है यहां ।।

चंपावत-:चंपावत को एक पर्यटन के लिए बड़ा डेस्टिनेशन बनाने के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा किए जा रहे प्रयास के तहत जिले में साहसिक पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने हेतु जिले के महाकाली नदी में चूका में एंगलिंग तथा चरन मंदिर से बूम तक तीन दिवसीय राष्ट्रीय स्तर की एंगलिंग एवम् रिवर राफ्टिंग प्रतियोगिता कर रहे हैं लोगों तथा एंग्लिंग प्रेमियों के लिए रोमांस भरी रही।
एंगलिंग व महाकाली नदी में बूम घाट में सलालम प्रतियोगिता में जिलाधिकारी नवनीत पांडेय द्वारा भी चरन मंदिर से बूम घाट तक 13 किलोमीटर राफ्टिंग की गई।
गुरुवार को चुका में आयोजित एंगलिंग में 19 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग कर मत्स्य आखेट कर नदी से महाशीर मछली पकड़ी तथा फिर उसे नदी में ही छोड़ा गया।
प्रतियोगिता के द्वितीय दिवस में एंगुलेरों द्वारा 15 किलो व 19 किलो तक की महाशीर मछली महाकाली नदी से पकड़ी। इस दौरान आए प्रतिभागियों द्वारा चूका को एक एंगलिंग हेतु बेहतर डेस्टिनेशन बताया और पर्यटन के नजरिए से इस क्षेत्र को अपार संभावनाएं युक्त बताया और कहा कि क्षेत्रीय लोगों को इससे रोजगार में मदद मिलेगी। उन्होंने उत्तराखंड सरकार की इस पहल की सराहना की
एंगलिंग मीट में देश के विभिन्न राज्यों से 19 प्रतिभागी प्रतिभाग कर रहे हैं जिसमें महाराष्ट्र मुंबई से संतोष कोलवांकर पश्चिमी बंगाल से अरूणाभा सान्निग्रही कर्नाटक से डेरेक डिसूजा केरला से अब्दुल वाजिद तेलंगाना से अब्दुल आसिफ.तमिलनाडु से पांडी .राजस्थान के कोटा से सुमित एडमिन. उत्तर प्रदेश से प्रतीक सिंह.दिल्ली से कपिल तलवार. हरियाणा से ब्रिगेडियर विक्रम आर्या. उत्तराखंड से सिद्धार्थ आनंद. बांग्लादेश से मोहम्मद गोलम.नेपाल से गौरव देवकोटा.नेपाल से महेंद्र सुरु मागा.राजस्थान से आनंद एरिक्सन.उत्तराखंड से संजू, भारतीय नोसेन से सीडीआर पंत भारतीय सेना से मोहम्मद सिराज उत्तराखंड से मोहन सिंह रॉयल प्रतिभाग कर रहे हैं।

To Top