अल्मोड़ा

बड़ी खबर(CTR)सीएम धामी ने किए टाइगर के दीदार. जिम कॉर्बेट पहुंचकर कर्मचारियों का बढ़ाया मनोबल।।

सीएम धामी ने की कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में सफारी

टाइगर के किए दीदार, फॉरेस्ट सुरक्षा कर्मियों का बढ़ाया हौंसला

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सुबह जिम कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में सफारी की और पर्यटकों के साथ बातचीत भी की, इस दौरान सीएम धामी को टाइगर के दीदार भी हुए।

देर रात्रि रामनगर पहुंचे सीएम धामी ने सुबह सुबह कॉर्बेट पार्क झिरना फॉरेस्ट रेंज में सफारी करने पहुंचे, गेट पर ही खड़े पर्यटकों का अभिवादन स्वीकार किया और पार्क के अंदर जाते हुए ही उन्हें हिरन का पीछा करते टाइगर का दृश्य देख रोमांचित हुए, वहां खड़े पर्यटक भी अपने बीच सफारी वाइल्ड लाइफ ड्रेस पहने सीएम धामी को देख हैरान हो गए, बिना किसी सुरक्षा तंत्र के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने यहां भी पर्यटकों के साथ टाइगर पर्यटन की चर्चा की।

यह भी पढ़ें 👉  दु:खद(अभी-अभी)हो गया कार हादसा.कार खाई में गिरी.एक की मौत.सर्च अभियान जारी।।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने झिरना विश्राम गृह में अल्प विश्राम किया और गश्त करने वाले फॉरेस्ट कर्मियों के साथ चाय पी । सीएम धामी ने सुरक्षा निगरानी के लिए ड्यूटी करने वाले हाथियो को भोजन भी खिलाया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नैनीताल) कुमाऊं से चारधाम यात्रा मार्ग.डीएम वंदना ने स्थिति की स्पष्ट. इस रूप से जाना जाएगा यह मार्ग।।

सीएम धामी ने कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक डा धीरज पांडेय के साथ कॉर्बेट टाइगर प्रशासनिक प्रबंध के विषय में भी जानकारी हासिल की और खास तौर पर कॉर्बेट से लगे गांवों के बारे चिंता करते हुए वहां सामुदायिक रोजगार शुरू करने और उनके उत्पादों की मार्केटिंग करने के लिए भी कहा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) एस. एस.पी. ने किए निरीक्षक उप निरीक्षक के बंपर स्थानांतरण.देखें सूची ।‌

सीएम धामी ने फॉरेस्ट के अधिकारियों डीएफओ तराई पश्चिम प्रकाश आर्य, रामनगर फॉरेस्ट डिविजन के दिगांत नायक , मुख्यमंत्री के विशेष सचिव डा पराग धकाते के साथ प्रशासनिक चर्चा की और अतिक्रमण मामले की समीक्षा की।

To Top