उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग(हल्द्वानी)अब सीसीटीवी से और लैस होगा हल्द्वानी शहर.महापौर ने अपर पुलिस अधीक्षक को 40 लाख का चेक किया भेंट. स्वच्छता के लिए भी टोल फ्री नंबर जारी।।

हल्द्वानी-: हल्द्वानी में 40 लाख रुपए की लागत से अब तीसरी आंख से नजर रखी जाएगी इसके लिए नगर पालिका ने -स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 मेरा शहर मेरी पहचान के अन्तर्गत महापौर डॉ. जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला ने अपर पुलिस अधीक्षक हरबंस सिंह को 40 लाख रू0 का चैक भेट किया ।
डॉ. रौतेला ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में हल्द्वानी शहर को न0 1 बनाने के लिए और शहर को सत्तत रूप से स्वच्छ एवं सुन्दर बनाये रखने हेतु हमें अपने घर, प्रतिष्ठान का कूड़े को गीला व सूखे कूड़े के अलग करके निगम वाहन को ही दें। उन्होंने कहा कि कूडा वाहन का निर्धारित मासिक यूजर चार्ज निगम द्वारा अधिकृत बैणी सेना की स्वंय सहायता समूह के सदस्य को ही दे। कूड़े को सड़क, नाला, नहर, खाली प्लाट आदि स्थलों पर न डालें एवम कूड़े को न जलाऐ। अपना घर, प्रतिष्ठान, परिसर साफ रखे तथा गली-मौहल्ला को साफ एवं स्वच्छ रखने में अपना अमूल्य सहयोग करे। उन्होंने कहा सिंगल यूज प्लास्टिक/प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग न करने तथा बाजार के सामान हेतु जूट एवं कपडे का बैग आवश्यक रूप से ले जाने की अपील की। उन्होंने कहा आपके गली मौहल्ले में सड़कों नालियों की सफाई न होने, कूडा वाहन न आने व पास कूड़ा जमा होने की शिकायत पर नगर निगम के टोल फ्री न0 8882610000 पर सूचित करें। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने कहा कि नगर निगम बोर्ड द्वारा शहर में ट्रैफिक कन्ट्रोल करने एवं अपराध कन्ट्रोल करने तथा शहर में कूड़े डम्पिंग करने की निगरानी रखने के लिये सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेगे।
कार्यक्रम में सिटी मजिस्टेªट ऋचा सिंह, कोषाधिकारी हेम काण्डपाल, नगर स्वास्थ अधिकारी डॉ. मनोज काण्डपाल, सीओ भूपेन्द्र सिंह धोनी के साथ ही पाषर्द एवं पर्यावरण मित्र भी मौजूद थे।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top