अल्मोड़ा

सिरसा सड़क हादसा अपडेट-: 6 लोगों की हुई मौत की पुष्टि, 34 लोग हुए घायल,मजिस्ट्रेट जांच के निर्देश,मृतक आश्रितों और घायलों को मुख्यमंत्री राहत कोष से धामी ने सहायता दिए जाने की करी घोषणा ।।

रुद्रपुर,
रविवार की पूर्वाहन लगभग 11ः00 बजे किच्छा-सितारगंज मार्ग में सिरसा मोड़ के पास ट्रैक्टर ट्राली के दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना ग्रस्त होने की सूचना पर जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने राहत एवं बचाव कार्य के लिए स्वयं कमान संभाली। उन्होने बताया कि आज रविवार को बसगर शक्तिफार्म निवासी लगभग 40 श्रद्धालुओं का एक जत्था टैªक्टर-ट्राॅली से उत्तम नगर गुरूद्वारा जा रहा था। जिसको किच्छा-सितारगंज मार्ग में सिरसा मोड़ पर एक कैन्टर (छस्01.।म्.2767) ने टक्कर मार दी। जिसमें 6 लोगों की मृत्यु हो गई एवं 34 लोग घायल हो गये।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सितारगंज में सिरसा मोड़ पर ट्रैक्टर ट्रॉली के दुर्भाग्यपूर्ण सड़क दुर्घटना में कई लोगों के हताहत होने पर शोक व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने व शोक संतप्त परिजनों को यह अपार कष्ट सहन करने तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की है।

यह भी पढ़ें 👉  (देहरादून) राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राज्यपाल ने इन अधिकारियों को किया सम्मानित. यहां के डीएम और एसडीएम.डीआईजी भी किए गए आज सम्मानित ।।

मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को ₹2 लाख, गंभीर रूप से घायलों को ₹50000, सामान्य रूप से घायलों को ₹25000 तथा सभी घायलों के निशुल्क इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिये हैं। उन्होंने इस घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी दे दिए हैं।


जिलाधिकारी ने स्थानीय अधिकारियों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग को पूरी तरह से मुस्तैद रहते हुए स्वास्थ्य उपचार करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी स्वयं जिला चिकित्सालय पहुंचकर घायलों को उपचार हेतु किए जा रहे प्रयासों की स्वयं मॉनिटरिंग करते रहे। उन्होने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि घायलों को समुचित उपचार मिले तथा उपचार के अभाव में किसी भी प्रकार की कोई अनहोनी ना हो इसके लिए सभी चिकित्सक पूरी तन्मयता से जुटे रहें। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि जो भी व्यक्ति निजी अस्पतालों में इलाज करा रहा है उनके इलाज पर भी स्वास्थ्य विभाग पैनी नजर बनाए रखें तथा स्थानीय प्रशासन भी समय-समय पर घायलों की स्थिति की जानकारी प्राप्त करता रहे। उन्होने बताया कि जिला चिकित्सालय से तीन घायलों को मेडिसिटी हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
जिलाधिकारी ने इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति तथा अपने श्री चरणों में स्थान देने की कामना की। जिलाधिकारी ने शोकाकुल परिवार जनों को दुख एवं संवेदना की इस घड़ी को सहन करने की असीम शक्ति प्रदान करने की कामना की। उन्होने उपचार कराए जा रहे घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ एवं उनके स्वास्थ्य मंगल की कामना भी की।
जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार इस सड़क दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने मजिस्टेªट जांच हेतु उप जिलाधिकारी सितारगंज को जांच अधिकारी नामित किया है।
उक्त दुर्घटना में बसगर (शक्तिफार्म) निवासी सुमन कौर पुत्री भजन सिंह आयु 15 वर्ष, गुरूनामोबाई पत्नी सोहन सिंह आयु 30 वर्ष, आकाश पुत्र गुरूमेज सिंह आयु 08 वर्ष, राजा पुत्र विक्रम सिंह आयु 06 वर्ष, जस्सी पत्नी सुखविन्दर आयु 35 वर्ष एवं भजन सिंह पुत्र गजन सिंह आयु 32 वर्ष की मृत्यु हो गई।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग-: जोशीमठ आपदा.नगर पालिका के अंतर्गत बने प्रीफैबरीकेटेड कॉउ शेड

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top