उत्तर प्रदेश

(जूनियर इंजीनियर की भर्ती)SSC ने जारी किया नोटिफिकेशन, आवेदन करने की है यह है आखिरी तारीख ।।

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जूनियर इंजीनियर भर्ती (SSC JE Recruitment 2022) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती के माध्यम से सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल एंड क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कॉन्ट्रेक्ट्स में जूनियर इंजीनियर के पदों को भरा जाएगा। पदों की संख्या की जानकारी बाद में दी जाएगी। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि भर्ती (SSC JE Vacancy 2022) परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 सितंबर 2022 है।
महत्वपूर्ण तारीख
आवेदन की तारीख- 12 अगस्त 2022
आवेदन की आखिरी तारीख- 2 सितंबर 2022
फीस भरने की आखिरी तारीख- 3 सितंबर 2022
सीबीटी- नवंबर 2022
इस भर्ती में विभिन्न पदों पर अधिकतम उम्र सीमा 30 और 32 वर्ष रखी गई है। वहीं आरक्षित वर्ग जैसे एससी, एसटी और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नीचे दिए लिंक के माध्यम से नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।
जूनियर इंजीनियर भर्ती (SSC Junior Engineer Vacancy 2022) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में बीटेक की डिग्री या तीन वर्षों का डिप्लोमा होना आवश्यक है। साथ ही दो सालों का एक्सपीरियंस भी उम्मीदवारों के पास होना चाहिए।
इन पदों पर चयनित होने के लिए पेपर 1 और पेपर 2 में शामिल होना होगा। जो उम्मीदवार पेपर 1 की परीक्षा में सफल होंगे केवल उन्हें ही पेपर 2 की परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। ध्यान दें कि परीक्षा कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट के माध्यम से होगी।
जेईई ग्रुप B नॉन गजेटेड पदों के लिए लेवल 6 के अनुसार 35,400 रुपये से 1,12,400 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे।
भर्ती के लिए एप्लीकेशन फीस के रूप में जनरल कैटेगरी व ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये देने होंगे वहीं एससी, एसटी, महिला वर्ग और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को फीस में छूट दी जाएगी।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top