उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट(उत्तराखंड) पहाड़ों में बरसात. ठंडक बढ़ी. नो जनपदों में बरसात का अलर्ट.।।

देहरादून

सोमवार को राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई, जबकि मैदानी इलाकों में शुष्क मौसम और उच्च तापमान जारी रहा। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, मंगलवार को राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौडी, बागेश्वर, अल्मोडा, चंपावत, नैनीताल और पिथौरागढ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना है। प्रदेश के शेष जिलों में आज मौसम शुष्क रहने की संभावना है। पहाड़ों में हो रही लगातार बरसात के बीच मौसम एकदम ठिठुरन भरा हो गया है जिससे चारधाम यात्रा में आ रहे लोगों को परेशानी हो रही है जिसको लेकर जिला प्रशासन ने तीर्थ यात्रियों से यात्रा में गर्म कपड़े लाने की भी सलाह दी है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) भ्रष्टाचारियों पर नकेल,खंड शिक्षा अधिकारी विजिलेंस ने किया गिरफ्तार ।।

उधर मौसम विभाग ने 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए उत्तरकाशी,चमोली,बागेश्वर ,पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग जनपदों में हल्की वर्षा होने की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(उत्तराखंड) इन जनपदों में फिर भारी बरसात की चेतावनी. येलो अलर्ट ।।

मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में मुख्यतः साफ से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 37 डिग्री सेल्सियस और 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

सोमवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 36.6 डिग्री सेल्सियस और 21.7 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 35.2 डिग्री सेल्सियस और 25.2 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 24.6 डिग्री सेल्सियस और 12 डिग्री सेल्सियस और 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में तापमान 11 डिग्री सेल्सियस. सोमवार को राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई, लैंसडाउन में छह मिलीमीटर, नैनीडांडा में 3.5 मिलीमीटर और खटीमा में दो मिलीमीटर बारिश हुई।

To Top