उत्तराखण्ड

रेलवे ब्रेकिंग-: लालकुआं, काठगोदाम,टनकपुर, रामनगर सहित मंडल के अन्य रेलवे स्टेशनों में चला बड़ा चेकिंग अभियान, 23819 मामले आए पकड़ में, एक करोड़ 34 लाख का मिला राजस्व।

बरेली 2 दिसम्बर, 2021
प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक श्री एस.सी. प्रसाद के निर्देशानुसार इज्जतनगर मंडल पर बिना टिकट यात्रा, अनियमित यात्रा एवं बिना बुक सामान के साथ यात्रा की प्रवृत्ति पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए माह नवम्बर, 2021 में उच्च प्रभार के 23819 मामले पकड़ने में अप्रत्याशित सफतला मिली है, जिससे रु. 1.34 करोड़ का रेल राजस्व प्राप्त हुआ। उल्लेखनीय है कि माह नवम्बर, 2018 में पकड़े गए सर्वाधिक उच्च प्रभार के 20033 मामलों की तुलना में 18.90 प्रतिशत अधिक है जबकि उक्त मद में प्राप्त हुए रेल राजस्व 1.34 करोड़ की तुलना में 30.10 प्रतिशत अधिक है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)दर्जनों चल रही है होली स्पेशल ट्रेन. इन ट्रेनों में है जगह खाली. टनकपुर- दौराई. लालकुआं- राजकोट में कुछ सीटें हैं उपलब्ध.तुरंत करें रिजर्वेशन ।।

इज्जतनगर मंडल पर बिना टिकट यात्रा, अनियमित यात्रा एवं बिना बुक सामान के साथ यात्रा की प्रवृति पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए माह नवम्बर, 2021 में 07 बस रेड, 21 स्पाॅट चैक तथा 03 किला बंदी टिकट जांचों का अभियानों का आयोजन मंडल के विभिन्न रेल खंडों यथा बरेली सिटी-कासगंज, मथुरा छावनी-कासगंज-फर्रुखाबाद-रावतपुर, बरेली सिटी-लालकुआं-काशीपुर, बरेली सिटी-पीलीभीत-टनकपुर, रामनगर-काशीपुर-मुरादाबाद, काठगोदाम-लालकुआं-रामपुर में नियमित अंतराल पर पूरे माह किया गया। इस दौरान कुल 187 ट्रैनों की जांच की गई।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(रुद्रपुर) होली पर टाटा मोटर्स ने किया वृक्षारोपण. धूमधाम से मनाई गई होली ।।

मंडल रेल प्रबंधक श्री आशुतोष पंत ने वाणिज्य विभाग के समस्त अधिकारियों एवं टिकट जांच दल के कर्मियों को उक्त अप्रत्याशित सफलता के लिए हार्दिक बधाई प्रेषित करते हुए आशा व्यक्त की कि वे अपनी कार्य निष्ठा एवं कुशलता से आगामी माहों में भी सफलता के परचम लहरायेंगे और बिना टिकट यात्रा की प्रवृत्ति का समूल नाश करने में सफलता अर्जित करेंगे।

To Top