अल्मोड़ा

(नैनीताल) अब इन 25 गांव में बजेगी मोबाइल की घंटी,जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल के निर्देश के बाद इन गांव में स्थापित होंगे मोबाइल टावर ।।

नैनीताल–: जनपद के पर्वतीय दूरस्थ क्षेत्रों के 25 ग्रामों को शीघ्र ही मोबाइल कनेक्टिविटी से जोडा जायेगा।
राइट ऑफ वे पालिसी के तहत जनपद में कुल 25 ग्रामों में जहां मोबाइल कनेक्टिविटी स्थापित नहीं है उन ग्रामों में मोबाइल टावर स्थापित किये जाने हेतु जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने कहा अतिदूरवर्ती रौखड अधोडा, पदमपुर काकोरे. पटरानी, कोंता, आमतोली, गोरिया देव, गडगड़िया रेंज, नाइसेला, भादुनी,अनरोडी, अमदाउ, पंगकटरा, बसानी, कुंडल,रिखोली, बहरीन रेंज, सिमली मल्ली, फागुनियाखेत ग्रामों में प्रथम चरण में मोबाइल टावर स्थापित किये जायेंगे।
शासन के निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी श्री गर्ब्याल ने समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि अपने अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विद्यालयों, ग्राम पंचायत भवन में 2000 स्क्वायर फीट सरकारी भूमि मोबाइल टावर के लिए निशुल्क आवंटित कर दी जाए। जिससे कि उक्त स्थान पर मोबाइल टावर स्थापित किया जा सके। जिलाधिकारी श्री गर्ब्याल ने महाप्रबंधक भारत संचार निगम लिमिटेड को भी उक्त स्थानों का स्थलीय निरीक्षण कर यथाशीघ्र मोबाइल टावर स्थापित किये जाने हेतु निर्देशित किया है। उन्होंने कहा तहसील नैनीताल, बेतालघाट, खनस्यू, धारी, कोश्याकुटौली के अतिदूरवर्ती 25 चिन्हित गॉव में जहॉ पर मोबाइल कनेक्टविटी नहीं है वहां मोबाइल कनेक्टिविटी आने से ग्रामीण क्षेत्रों में मोबाइल नेटवर्क की समस्या से निजात मिल सकेेगी साथ ही मोबाइल टावर स्थापित होने से ग्रामवासी प्रदेश व केन्द्र सरकार द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ ले सकेंगे साथ ही दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों मे निवासरत लोगों को सरकारी सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top