Connect with us
Advertisement

उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग जारी हुआ उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट बागेश्वर रहा अब्बल बेटियों ने फिर मचाई धूम,दिव्या राजपूत ने परचम लहराया।।

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद का इंटर और हाईस्कूल का रिजल्ट घोषित हो गया है आज शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने आज रिजल्ट जारी करते हुए सभी सफल हुए छात्र छात्राओं को बधाई दी सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। हाईस्कूल की परीक्षा में 77.74 फीदसी छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि इंटरमीडिएट का परीक्षा फल 82.63 रहा। शिक्षा मंत्री ने टॉपर्स को बधाई दी है।

Ad

विघालयी शिक्षा परिषद द्वारा अपने पूर्व कार्यक्रम के अनुसार हाईस्कूल और इण्टर मीडिएट का रिजल्ट धोषित कर दिया है।
इण्टरमीडिएट परीक्षाफल वर्ष 2022 के प्रमुख बिन्दु
इण्टरमीडिएट परीक्षा 2022 का कुल परीक्षाफल 82.63 प्रतिशत रहा जिसमें बालकों का उत्तीर्ण प्रतिशत 79.74 तथा बालिकाओं का उत्तीर्ण प्रतिशत 85.38 रहा। प्रदेश की संयुक्त श्रेष्ठता सूची में एस०वी०एम०आई०सी० मायापुर, हरिद्वार की छात्रा KM
DIYA RAJPUT ने इण्टरमीडिएट परीक्षा में 485/500 कुल 97.00 प्रतिशत अंक प्राप्त कर
सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया ।
प्रदेश की संयुक्त श्रेष्ठता सूची में एस०पी०वी०एम०आई०सी० गोपेश्वर, चमोली के छात्र ANSHUL BAHUGUNA ने इण्टरमीडिएट परीक्षा में 484/500 कुल 96.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान प्राप्त किया ।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग-:सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए मुख्यमंत्री धामी ने उठायें बड़े कदम, अब इन अति संवेदनशील स्थलों पर लगेंगे क्रेश बैरियर ।।

प्रदेश की संयुक्त श्रेष्ठता सूची में विवेकानन्द वी०एम०आई०सी० मण्डलसेरा, बागेश्वर के छात्र SUMIT SINGH MEHTA ने इण्टरमीडिएट परीक्षा में 483/500 कुल 96.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया ।

प्रदेश की संयुक्त श्रेष्ठता सूची में आर०एल०एस० चौहान एस०वी०एम०आई०सी० जसपुर, ऊधम सिंह नगर के छात्र DARSHIT CHAUHAN ने इण्टरमीडिएट परीक्षा में 483/500 कुल 96.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया ।
• सम्मान सहित उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की संख्या 4773 तथा प्रतिशत 4.27 रहा है। • प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों की संख्या 25358 तथा प्रतिशत 22.70

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग[email protected]_मुख्यमंत्री घास्यारी कल्याण योजना, देहरादून और नैनीताल के लिए अलग तथा अन्य जनपदों के लिए इस योजना का इस तरह से ले सकते हैं लाभ ।।

रामनगर -:उत्तराखंड विद्यालय परिषद कार्यालय रामनगर की आधिकारिक वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in व www.uaresults.nic.in पर रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं अब परीक्षार्थी अपना परीक्षाफल यहां देख सकेंगे। गौरतलब है कि परिषद द्वारा बोर्ड परीक्षाएं 28 मार्च 2022 से 19 अप्रैल 2022 के मध्य आयोजित की गई थी जो कि 1333 परीक्षा केन्द्रों में सफलतापूर्वक सम्पादित की गई। इस वर्ष संपादित बोर्ड परीक्षाओं के अंतर्गत हाईस्कूल में कुल 129778 एवं इंटरमीडिएट में कुल 113164 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा के उपरांत दिनांक 25 अप्रैल 2022 से 09 मई 2022 के मध्य उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। विद्यालयी परिषद की सचिव ने बताया कि शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत के निर्देश पर पूरी पारदर्शिता के साथ समय पर बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम तैयार किये गये हैं। सोमवार को रामनगर में शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत एवं परिषद के सभापति व निदेशक माध्यमिक शिक्षा डॉ0 आर0के0 कुंवर सहित विभागीय अधिकारियों की गरिमामयी उपस्थिति में बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षाफल घोषित कर दिये गए।

Continue Reading
Advertisement

पोर्टल का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों व महत्वपूर्ण समाचारों से आमजन को रूबरू कराना है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। Email: [email protected] | Phone: +91 94120 37391

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Uttarakhand News

Uttarakhand News

Trending News

Like Our Facebook Page

Author

Founder – Om Prakash Agnihotri
Website – www.uttarakhandcitynews.com
Email – [email protected]