उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर-(हल्द्वानी)10 दिन की कस्टडी में हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक, अब होगी पूछताछ।।

हल्द्वानी -:कोर्ट को हल्द्वानी हिंसा के कथित मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की 10 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड (पीसीआर) नैनीताल पुलिस को दे दी। 8 फरवरी को हलद्वानी के वनभूलपुरा में हुई हिंसा के 16 दिन बाद मलिक को पुलिस ने शनिवार को दिल्ली से पकड़ा था. पुलिस ने शनिवार रात उसे हल्द्वानी की सेशन कोर्ट में पेश किया और 10 दिन की दलील देते हुए पीसीआर के लिए कोर्ट से अपील की. अदालत ने पुलिस की अपील पर विचार किया और उन्हें छह मार्च तक मलिक की पीसीआर की इजाजत दे दी.

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(उत्तराखंड) राज्य में इस तरह से रहेगा मौसम, इन जनपदों में येलो अलर्ट।।

अदालत ने इस अवधि के बाद मामले की आगे की कार्यवाही निर्धारित की। पुलिस 8 फरवरी को हुई हिंसा के बाद से विभिन्न राज्यों में मलिक की तलाश कर रही थी, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई थी और कई पुलिस कर्मियों, सरकारी अधिकारियों और मीडियाकर्मियों सहित 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे। अधिकारियों के अनुसार इससे दो करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का नुकसान हुआ। अधिकारियों ने मलिक को कथित तौर पर दूसरों को भड़काने वाली हिंसा का मुख्य आरोपी मानते हुए बताया कि नगर निगम हल्द्वानी (एमसीएच) ने उनके खिलाफ 2.44 करोड़ रुपये का रिकवरी नोटिस जारी किया है, ताकि हिंसा के दौरान सरकारी संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई के लिए पैसे जमा किए जा सकें। टकराव. मामले में पुलिस अब तक 81 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) यात्रियों के लिए बड़ी खबर. हरिद्वार से स्पेशल ट्रेन,तुरंत करें आरक्षण।।

इसके अलावा अधिकारियों ने बताया कि पुलिस उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी जिन्होंने मलिक की फरारी के दौरान उसे शरण दी थी. पुलिस को मलिक से मामले के संबंध में नई जानकारी मिलने की भी उम्मीद है जिससे उन्हें बाकी बचे आरोपियों को पकड़ने में मदद मिलेगी

To Top