उत्तर प्रदेश

(विधायक हो तो ऐसा) उफान मारती गौला पर विधायक मोहन बिष्ट खुद उतरे चैनल बनवाने पोकलैंड मशीन के साथ,अभी भी जुटे हैं चैनल से पानी का डायवर्जन करने,देवरामपुर से इंदिरा नगर तक बनाया चैनल ।।

हल्द्वानी
4 सितंबर को उफान पर आई गौला नदी के द्वारा देवरामपुर से इंदिरा नगर सेकंड तक हुए भू कटाव से से टूटे चैनल से चिंतित तथा अपनों की चिंता और जमीनों के संरक्षण को लेकर लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट उफान मारती गौला नदी में उपजाऊ भूमि का कटान ना हो उसको लेकर पोकलैंड मशीन के साथ खुद नदी में जा उतरे इस बीच उन्होंने सुबह 8:00 बजे से लेकर देर रात्रि तक दो पोकलैंड मशीन की सहायता से करीब 500 मीटर चैनल खुदवाकर गौला नदी के पानी का डायवर्जन कराया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) अब 31 लोगों को मिलेगी सरकारी नौकरी. खेलमंत्री रेखा आर्य ने कहा.आउट ऑफ़ टर्न रोजगार योजना के तहत मिलेगा इन्हें लाभ।।


विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने बताया कि वह पिछले 4 सितंबर से लगातार वन विभाग से टूटे हुए गौला चैनलों को ठीक कराने के लिए कह रहे थे परंतु 17 सितंबर के मौसम पूर्वानुमान के चलते भारी बरसात की चेतावनी के बाद उन्हें आज स्वयं अपने निजी खर्चे पर दो पोकलैंड मशीन को नदी पर उतार कर चैनलों बनाने का कार्य प्रारंभ कराया इस तरह आज देवरामपुर से इंदिरा नगर सेकंड तक करीब 500 मीटर चैनल का निर्माण कराया गया जिससे काफी हद तक इंदिरा नगर सेकंड की तरफ पानी से भू कटाव को रोका जा सका, उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थितियों के बावजूद भी पोकलैंड मशीन के ऑपरेटरों द्वारा सराहनीय कार्य कर चैनल का निर्माण कराया गया तथा नदी में पानी बढने के बाद कुछ देर काम को भी रोकना पड़ा।

To Top