उत्तर प्रदेश

(सुखद)यह खबर भी कम दिलचस्प नहीं है.प्रमोशन पर अपने पिता के कंधे पर सितारे लगाता हुआ उनका आईपीएस बेटा.सोशल मीडिया पर कर रहा है ट्रेंड।।

जिस पिता ने सिपाही की नौकरी कर अपने बेटे को आईपीएस बनाया, आज वही आईपीएस बेटा प्रमोशन पाने वाले पिता के कंधे पर सितारे लगा रहा है. सोशल मीडिया पर यूपी कैडर के आईपीएस अनूप सिंह और उनके सब इंस्पेक्टर हुए पिता जनार्दन सिंह की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. आइए जानते हैं इस तस्वीर की पूरी कहानी।

एक पिता के लिए इससे बड़ा दिन क्या होगा… जब पिता सब इंस्पेक्टर बने तो उसके कंधे पर सितारे उसका आईपीएस बेटा लगाए। उत्तर प्रदेश में 2014 बैच के आईपीएस अनूप सिंह और उनके पिता जनार्दन सिंह की ऐसी ही कुछ कहानी है. ये दोनों ऐसे ही पिता-पुत्र हैं, जहां एक पिता अपने अफसर बेटे को ड्यूटी पर सामने पड़ने पर सैल्यूट करता है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) भाई बहन की ट्रेन से दर्दनाक मौत।।

जिस पिता ने सिपाही की नौकरी कर अपने बेटे को आईपीएस बनाया, आज वही आईपीएस बेटा प्रमोशन पाने वाले पिता के कंधे पर सितारे लगा रहा है. सोशल मीडिया पर यूपी कैडर के आईपीएस अनूप सिंह और उनके सब इंस्पेक्टर हुए पिता जनार्दन सिंह की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है।
आईपीएस अनूप सिंह और दरोगा जनार्दन सिंह की कहानी कम फिल्मी नहीं है. उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही से भर्ती हुए जनार्दन सिंह बस्ती के पिपरा गौतम गांव के रहने वाले हैं। जनार्दन सिंह के परिवार में उनकी पत्नी कंचन सिंह और एक बेटी- एक बेटा है। जनार्दन सिंह ने बचपन से ही अपने बेटे को आईपीएस बनाने का सपना देखा और बाराबंकी- अंबेडकर नगर समेत जहां भी पोस्टिंग हुई अनूप को पढ़ाई में प्रेरित किया अनूप सिंह ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय ग्रेजुएशन करने के बाद जेएनयू में एडमिशन लिया और वहां से भूगोल में MA किया. उसके बाद अनूप सिंह ने यूपीएससी क्वालिफाई किया। वर्तमान में अनूप सिंह लखनऊ में टेक्निकल सर्विसेज में एसपी के पद पर तैनात हैं. अनूप सिंह की पोस्टिंग की बात करें तो अलीगढ़ और गाजियाबाद में एएसपी के बाद अनूप सिंह को उन्नाव का एडिशनल एसपी बनाया गया। अक्टूबर 2018 में लखनऊ एसपी नॉर्थ बनाया गया। अनूप सिंह एसपी श्रावस्ती भी रहे. कानपुर में कमिश्नररेट लागू हुई तो अनूप सिंह को डीसीपी ईस्ट बनाकर भेजा गया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) पंतनगर विश्वविद्यालय की इन प्रवेश परीक्षाओं की तिथियां में हुआ बदलाव. अब इस तिथि को आयोजित होगी प्रवेश परीक्षा।।ll

वर्तमान में बीते सितंबर 2022 से अनूप पुलिस मुख्यालय में एसपी टेक्निकल सर्विसेज के पद पर तैनात है. अनूप अक्टूबर 2018 में जब एसपी नॉर्थ बनकर लखनऊ तो उनके पिता जनार्दन सिंह लखनऊ के ही विभूति थाने में दीवान थे। अब जनार्दन सिंह प्रमोशन पाकर सब इंस्पेक्टर हुए हैं और सीबीसीआईडी में तैनात हैं। कंधे पर सब इंस्पेक्टर के स्टार लगाते हुए उनके आईपीएस बेटे ने यह तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की है।

To Top