उत्तर प्रदेश

(हल्द्वानी) खबर सिर्फ महिलाओं के लिए,इस खबर को पढ़कर महिलाएं उठा सकती हैं यह लाभ।।

समाज में कुछ इस तरह के संगठन होते हैं जो महिलाओ के लिए बड़ा काम कर आदर्श प्रस्तुत कर एक बड़ी लकीर खींचते हैं जो लोगों को सही राह उपलब्ध करा कर जन जागरूकता अभियान फैलाते हैं ऐसे ही हल्द्वानी के ओपेल उम्मीद फ़ांउडेशन, टीम थालसेवा (लिटिल मिरकल्स फाउंडेशन)एवं पंजाबी वूमेन क्लब है जिन्होंने स्तन कैंसर को लेकर जागरूकता सेमिनार 15 अप्रैल को आयोजित कराने में पूरी तैयारी की है।

👉 केवल महिलाओं की होगी भागीदारी ।

हल्द्वानी,
महिलाओं में बढ़ रहे ब्रेस्ट कैंसर को लेकर एक शिक्षाप्रद सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है । 15 अप्रैल 2022 को होने वाले इस कार्यक्रम में केवल महिलाये ही भाग ले सकेंगी ।
ओपेल उम्मीद फ़ांउडेशन, टीम थालसेवा (लिटिल मिरकल्स फाउंडेशन)एवं पंजाबी वूमेन क्लब द्वारा आयोजित इस सेमिनार का उद्देश्य युवतियों और महिलाओं में स्तन कैंसर के दुष्प्रभावों के प्रति जागरुक किया जाना है । लिटिल मिरकल्स फाउंडेशन की सचिव स्वाति कपूर ने बताया कि हल्द्वानी में पहली बार इस तरह का ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरूकता कार्यक्रम किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि कैंसर का अब इलाज हो रहा है, इस लिए महिलाओं को सचेत और सावधानी बरतनी जरूरी है ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (नैनीताल) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने यहां किए उप निरीक्षकों के बंपर तबादले. देख आदेश।।


ओपल उम्मीद फाउंडेशन दिल्ली के सहयोग से इस कार्यक्रम में जाने माने कैंसर विशेषज्ञ डॉ.कनिका सूद शर्मा, डॉ.निरंजन नायक और हल्द्वानी के डॉ.के.सी. पांण्डे के साथ वो महिलाएं अपने अनुभव साझा करेंगी जो कि कैंसर जैसी बीमारी से लड़ कर फिर से सामाजिक जीवन मे लौट कर आई है ।
पंजाबी वूमेन क्लब की अध्यक्ष नीलिमा सडाना ने बताया कि शिक्षा के माध्यम से स्तन कैंसर के लक्षणों को पहचान कर इसकी प्रारंभिक अवस्था में ही उपचार करने के लिए दृढ़संकल्प होकर स्तन कैंसर जैसे कलंक से देश को मुक्त करने के लिए इस अभियान में हम महिलाये ये कार्यक्रम करने जा रही है ।
ये कार्यक्रम 15 अप्रैल को 3 बजे एफटीआई सभागार रामपुर रोड में आयोजित किया जा रहा है ।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि उत्तराखंड हाई कोर्ट की बेंच सेकेट्री श्रीमति प्रीति बाजपेयी होगी । इसमे सुजाता नृत्यालय द्वारा कैंसर के प्रति जागरूक करने वाला एक नृत्य नाटिका भी प्रस्तुत की जाएगी ।

To Top