उत्तराखण्ड

(हल्द्वानी)नाबालिक छात्र दुष्कर्म मामला, विशेष न्यायाधीश पॉस्को ने सुनाई 20-20 साल की सजा, प्रतिकर के रूप में भी मुआवजा ।।

हल्द्वानी-:हल्द्वानी की विशेष न्यायाधीश पाक्सो नंदन सिंह राणा की अदालत ने हल्द्वानी की निजी डिफेंस एकेडमी में 12 साल के छात्र से सामूहिक कुकर्म करने वाले दो आरोपियों को 20-20 साल की कठोर कारावास की सजा सुनाया है। साथी ही 11 हजार रुपये का जुर्माना दिल लगाया है इसके अलावा कोर्ट ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को सरकार के माध्यम से प्रतिकर के तौर पर चार लाख मुआवजा दिलाने को कहा है।

यह भी पढ़ें 👉  (रेलवे ब्रेकिंग) वलसाड हरिद्वार एक्सप्रेस. कोचुवेली-योग नगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस के यात्रियों के मतलब की खबर।।

शासकीय अधिवक्ता नवीन चंद्र जोशी ने बताया मामला हल्द्वानी का है दिल्ली का रहने वाला एक 12 वर्षीय छात्र हल्द्वानी के एक निजी एकेडमी में रहकर डिफेंस स्कूल एडमिशन की पढ़ाई कर रहा था. 23 नवंबर 2018 की रात एकेडमी के ही 19 वर्षीय अल्मोड़ा सल्ट निवासी विकास रावत और गणेश सिंह ने 12 वर्षीय छात्र को दूध पीने का बहाना कर अपने कमरे में बुलाया. जिसके बाद दोनों ने मिलकर उसके साथ कुकर्म की घटना को अंजाम दिया और किसी को बताने और जान से मारने की धमकी दे दी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)यहां कई अधिकारियों के तबादले. हुए प्रमोशन ।।

अगली सुबह छात्र ने पिता को फोन कर पूरे मामले से अवगत कराया जिसके बाद दिल्ली से पहुंचे पीडि़त के पिता ने कोतवाली हल्द्वानी में विकास और गणेश के खिलाफ पाक्सो एक्ट व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया अधिवक्ता नवीन चंद्र जोशी ने बताया कि कुल आठ गवाहों का परीक्षण कराने के बाद दोनों को दोषी पाते हुए 20-20 साल की सजा सुनाई गई है।

To Top