उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड) दीजिए बधाई. मुकुल बने भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट

मुकुल चौहान भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट बन गए हैं। पासिंग आउट परेड केरल में संपन्न हुई, जिसमें मुकुल के परिवार के सदस्य भी मौजूद रहे और यह पल उन्होंने अपनी आंखों से देखा और परिवार के सभी सदस्य मुकुल की काबिलियत और सफलता पर काफी खुश हैं। मुकुल चौहान के पिता प्रताप चौहान एक कारोबारी हैं। माता उमा चौहान ग्रहणी हैं। मुकुल अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और अपने गुरुजनों को दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(पंतनगर) दीजिए बधाई.पंतनगर विश्वविद्यालय की शोध छात्रा को ऑस्ट्रेलिया भी देगा डॉक्टरेट की डिग्री.।।

मुकुल की प्रारंभिक शिक्षा लिटिल फ्लावर स्कूल हल्द्वानी के लालडांठ में संपन्न हुई, जिसके बाद मुकुल ने सैनिक स्कूल में 12th तक की पढ़ाई की सैनिक स्कूल से ही मुकुल ने एनडीए की परीक्षा उत्तीर्ण कर सफलता पाई और 4 साल की कड़ी मेहनत के बाद मुकुल ने अब यह मुकाम हासिल किया है। मुकुल की इस सफलता में उनकी माता उमा चौहान काफी खुश है। साथ ही पिता प्रताप चौहान भी बेटे की सफलता से काफी खुश है।
इतना ही नहीं मुकुल के परिवार के सभी सदस्यों को लगातार बधाई संदेश मिल रहे हैं क्योंकि मुकुल चौहान ने इस मुकाम को हासिल करने में कड़ी मेहनत की और लगन से सब लेफ्टिनेंट के पद पर सफलता पा चुके हैं। मुकुल की शिक्षा के लिए उनके माता-पिता ने बचपन से ही कड़ी मेहनत के साथ उन्हें अपने खेल और पढ़ाई पर ही फोकस करने के लिए हर एक कदम उठाया और मुकुल ने कड़ी मेहनत के साथ छोटी क्लास से ही लगातार सफलता के अलग-अलग आयाम को छूकर अब उन्होंने अपने और अपने परिवार के साथ ही हल्द्वानी शहर का भी मान बढ़ाया है हल्द्वानी न्यूज़

To Top