उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(उत्तराखंड) पहाड़ से मैदान तक भारी बरसात. आंधी तूफान. ओलावृष्टि. बिजली चमकने की चेतावनी. येलो और ऑरेंज अलर्ट.रहे सतर्क।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने 4 मार्च तक राज्य में मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए 1 मार्च से 3 मार्च तक कहीं-कहीं भारी वर्षा.भारी बर्फबारी एवं 3500 मी से अधिक की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने चमकने तथा 40 किलोमीटर तक की रफ्तार से झौकेदार हवाएं चलने की संभावना मौसम विभाग ने उत्तरकाशी‌, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) लोकसभा चुनाव इस जनपद में माo प्रेक्षक निर्वाचक पुलिस की हुई नियुक्ति।।

,अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर, तथा हरिद्वार जनपदों में येलो अलर्ट जारी किया है साथ ही मौसम विभाग ने दो मार्च को ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए उत्तरकाशी सहित राज्य के सभी जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा झौकेदार हवाएं 40 किलोमीटर से 50 किलोमीटर की रफ्तार से चलने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने तीन मार्च तक इन सभी जनपदों में येलो अलर्ट जारी कर गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना बताते हुए लोगों को सतर्कता बरतने की बात की है साथ ही मौसम विभाग ने कहा कि 29 फरवरी तथा 4 मार्च को राज्य में मौसम शुष्क रहेगा।

To Top