अन्य

(यह तो गजब हो गया) ग्राम प्रधान उपचुनाव यहां 9 ग्राम प्रधान सीधे निर्विरोध हो गए निर्वाचित,सदस्य भी हुए निर्विरोध निर्वाचित, सीख लेने की है जरूरत ।।

यह देखने और सुनने में कितना सुखद लगा कि जहां लोग चुनाव में लाखों करोड़ों रुपए खर्च कर देते हैं वहीं कुछ ऐसे चुनाव होते हैं जो सिर्फ लोगों को सुखद अनुभूति देकर जाते हैं ऐसा ही उत्तरकाशी क्षेत्र में त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव में देखने को मिला जहां गुरुवार को स्वतंत्र,निष्पक्ष व पूर्ण पारदर्शिता के साथ सम्पन्न हुए ग्राम प्रधान के रिक्त 9 सीटों पर ग्राम प्रधान के एक- एक नामंकन होने से सभी ग्राम प्रधान निर्विरोध घोषित हुए। गौरतलब है कि नामांकन के दिन 13 उमीदवारों ने अपना नामांकन किया था। नामांकन जांच में एक नामंकन निरस्त हुआ जबकि 3 उमीदवारों ने आज अपने नामंकन वापस लिए। इसी तरह सदस्य ग्राम पंचायत के रिक्त 242 पदों के सापेक्ष 63 उमीदवारों ने नामंकन किए। जिसमें 4 उमीदवारों के नामंकन निरस्त हुए बाकी 59 सीटों पर एक-एक ही नामंकन होने से सभी सदस्य ग्राम पंचायत निर्विरोध घोषित हुए।
विकास खंड भटवाड़ी में ग्राम प्रधान के 2 और सदस्य ग्राम पंचायत के 16 उमीदवार निर्विरोध घोषित हुए। इसी तरह डुंडा में ग्राम प्रधान एक एवं सदस्य ग्राम पंचायत 11 एवं चिन्यालीसौड़ में ग्राम प्रधान 2 ,सदस्य ग्राम पंचायत 6 निर्विरोध घोषित हुए। विकास खंड नौगांव में ग्राम प्रधान 1 एवं सदस्य ग्राम पंचायत 5 एवं पुरोला में ग्राम प्रधान एक और सदस्य ग्राम पंचायत 7 निर्विरोध घोषित हुए। विकास खंड मोरी में ग्राम प्रधान 2 एवं सदस्य ग्राम पंचायत 14 निर्विरोध घोषित हुए।
उल्लेखनीय है कि त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव में निर्धारित समय सारणी के अनुसार 13 और 14 जून को प्रातः 10 बजे से सांय 5 बजे तक नाम निर्देशन पत्र जमा करने एवं 15 जून को नाम निर्देशन पत्रों की जांच एवं 16 जून को प्रातः 10 बजे से सांय 3 बजे तक नाम वापसी,17 जून को प्रातः 10 बजे से निर्वाचन प्रतीक आवंटन और 27 जून को प्रातः 8 बजे से सांय 5 बजे तक मतदान होना था। 29 जून को प्रातः 8 बजे से कार्य समाप्ति तक मतगणना होनी थी।
उत्तरकाशी न्यूज़

To Top