उत्तर प्रदेश

(सरकारी नौकरी) युवाओं के लिए सुनहरा मौका,चार हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार,इस तरह से करें आवेदन ।।

सरकारी नौकरी करने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है इंडियन मर्चेंट नेवी Indian Merchant Navy – 4000 नाविक, मेस बॉय, बिजली मिस्त्री, इंजन रेटिंग (Sailor, Mess Boy, Electrician, Engine Rating) और अन्य पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं।
संस्थान का नाम इंडियन मर्चेंट नेवी Indian Merchant Navy
पद का नाम नाविक, मेस बॉय, बिजली मिस्त्री, इंजन रेटिंग और अन्य
वेबसाइट https://www.joinindi annavy.gov.in/en

इंडियन मर्चेंट नेवी द्वारा 4000 नाविक, मेस बॉय, बिजली मिस्त्री, इंजन रेटिंग और अन्य पद के लिए सरकार जॉब आवेदन आमंत्रित किए हैं। 30-अप्रैल-2024 से पहले आवेदन करें।


वेतनमान : रु. 38,000 – 90,000/- प्रति माह
योग्यता : 10वीं, ITI, 12वीं (प्रासंगिक अनुशासन)
आयु सीमा : 17 – 27 वर्ष
कार्यस्थल : अखिल भारतीय

यह भी पढ़ें 👉  (दीजिए बधाई) पूर्वोत्तर रेलवे इज्जत नगर मंडल के रोशन कुमार ने सीबीएसई बोर्ड दसवीं क्लास में 95.2 अंक हासिल कर किया मंडल का नाम रोशन।।

आवेदन शुल्क : सभी उम्मीदवार: रु. 100/-

आवेदन कैसे करें:- इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय मर्चेंट नेवी की आधिकारिक वेबसाइट Indianmerchantnavy.com पर 11-03-2024 से 30-04-2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  1. आवेदन केवल आधिकारिक वेबसाइट WWW.SEALANEMARITIME.IN पर लॉग इन करके ऑनलाइन पंजीकरण के माध्यम से जमा किए जाने चाहिए। किसी अन्य माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे।
  2. किसी भी कॉलम में गलत जानकारी के कारण आवेदन पूरी तरह से खारिज हो सकता है।
  3. ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले उम्मीदवारों को आवेदन का पूर्वावलोकन करना होगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्होंने सही जानकारी, विशेष रूप से ई-मेल, फोन नंबर और अपलोड किया गया सही फोटो प्रदान किया है। यह सुनिश्चित करने के बाद ही ऑनलाइन आवेदन जमा किया जाना चाहिए कि जानकारी और तस्वीरें सही हैं।
  4. आवेदन पोर्टल 11 मार्च 2024 से 30 अप्रैल 2024 तक दोपहर 12:00 बजे तक चालू रहेगा। 11 मार्च 2024 से 30 अप्रैल 2024 से पहले किया गया कोई भी पंजीकरण स्वीकार नहीं किया जाएगा।
  5. अभ्यर्थियों को समय पर पंजीकरण कराने की सलाह दी जाती है क्योंकि आवेदन पोर्टल पर अंतिम तिथि के दौरान बड़ी संख्या में आवेदन आते हैं।
  6. ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले, उम्मीदवारों को यह जांचना होगा कि उन्होंने सही विवरण भरा है, किसी भी परिस्थिति में कोई संशोधन की अनुमति नहीं है।
  7. आवेदन पत्र शुल्क रु. 100/- एक बार भुगतान करने पर लागू होता है, किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।
    उम्मीदवारों का चयन :
  8. उम्मीदवार को सबसे पहले लिखित परीक्षा देनी होगी।
  9. लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थी आगे चलकर एसएमए के परामर्श या पंजीकरण के लिए गोरखपुर (यूपी) स्थित पंजीकृत कार्यालय में गार्डियन के साथ व्यक्तिगत दौर में उपस्थित होंगे। परामर्श/पंजीकरण की तारीख और समय का उल्लेख कॉल लेटर में किया जाएगा। वेबसाइट पर अपलोड किया गया।
To Top