उत्तर प्रदेश

सरकारी नौकरी[email protected]_ भारतीय सेना में नौकरी के लिए ग्रेजुएशन करें अप्लाई, यह है अंतिम तिथि, इस तरह से कर सकते हैं आवेदन ।।

सरकारी नौकरी करने वाले ग्रेजुएशन के लिए मतलब की खबर है भारतीय सेना ने एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम के लिए आवेदन मांगे हैं। भारतीय सेना में शामिल होने की चाह रखने वालों के लिए यह शानदार मौका है। भर्ती कुल 55 पदों पर की जानी है, इनमें से 50 पद पुरुष और 5 पद महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। इन पदों के लिए आज से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 सितंबर 2022 है। भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी नीचे दी गई है।
पुरुष- 50 पद महिला- 5 पद
कौन कर सकता है अप्लाई?
जो उम्मीदवार इस योजना के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से न्यूनतम 50% अंकों के साथ डिग्री होनी चाहिए। अंतिम वर्ष में पढ़ने वालों को भी आवेदन करने की अनुमति है, बशर्ते उन्होंने तीन/चार साल के डिग्री कोर्स के पहले दो/तीन वर्षों में न्यूनतम 50% कुल अंक प्राप्त किए हों।
उम्मीदवार की आयु सीमा 19 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
उम्मीदवारों को उनके एप्लीकेशन के आधार पर शॉर्टलिस्ट कर SSB के लिए बुलाया जाएगा। SSB 5 दिन तक चलेगा। SSB में पास होने वाले उम्मीदवारों का मेडिकल एग्जामिनेशन होगा, जिसके बाद सफल उम्मीदवारों को ज्वाइनिंग लेटर दिए जाएंगे।
ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top