उत्तर प्रदेश

(देहरादून) बेरोजगारों के लिए है मतलब की खबर, इन पदों पर की जाएगी नियुक्ति. युवा करें तैयारी।।

देहरादून। उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि शिक्षा विभाग में जल्द ही रोजगार के अवसर खोलने जा रहे हैं सैकड़ों युवाओं को जल्द ही काम करने का मौका मिलने जा रहा है दरअसल, शिक्षा विभाग सीआरसी और बीआरसी के लिए नियुक्तियां निकालने की तैयारी कर रहा है जिसमें आउटसोर्स के आधार पर युवाओं को तैनाती दी जाएगी।
उत्तराखंड शिक्षा विभाग लंबे समय के बाद आखिरकार राज्य में सीआरसी यानी क्लस्टर रिसोर्स कोऑर्डिनेटर और बीआरसी यानी ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर के पद पर नियुक्ति करने जा रहा है महकमा राज्य में करीब 1000 पदों पर इसके लिए तैनाती करने जा रहा है।
बता दें कि न्याय पंचायत और ब्लॉक स्तर पर इसके लिए तैनाती की जानी है जिसके लिए पहले ही भारत सरकार की तरफ से बजट भी स्वीकृत कर दिया गया है हालांकि, इससे पूर्व शिक्षा विभाग के शिक्षक ही इन पदों पर जिम्मेदारी संभाल रहे थे, लेकिन इससे न केवल शिक्षण कार्य में दिक्कत आ रही थी बल्कि इसको लेकर मैनेजमेंट में भी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।
यही कारण है कि करीब 1 साल पहले इन शिक्षकों को इस जिम्मेदारी से हटा दिया गया था इस पूरी प्रक्रिया के बाद अब आउटसोर्स के आधार पर युवाओं को नियुक्ति दी जाएगी इसके लिए प्रस्ताव शिक्षा विभाग की तरफ से भेज दिया गया है, जिसको मंजूरी मिलते ही युवाओं को सीआरसी और बीआरसी के तहत तैनाती मिलेगी।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top