उत्तराखण्ड

(देहरादून)तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी. लोहाघाट में सबसे अधिक रिकॉर्ड की गई बरसात.इन क्षेत्रों में होगी बरसात और बर्फबारी. मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट जारी।।

Dehradun उत्तराखंड मौसम विभाग ने 3 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए पर्वतीय क्षेत्र में बरसात और बर्फबारी की संभावना जताई है सुबह 6:00 बजे से सुबह 9:00 बजे तक के लिए जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के सभी जनपदों के कुछ स्थानों में गर्जन वाले बादल विकसित होने हल्की से मध्यम वर्षा होगी साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है 2500 मीटर एवं उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी की संभावना बनी हुई है रात्रि 8:30 बजे तक ज्यूलिकोट में 21.5 लोहाघाट में 21.चलथी में 16.5 देवीधुरा में 14 सतपुली सोनप्रयाग में 13.5 चंबा लोहाघाट में 13 पांडुकेश्वर में 12.5 रानीचोरी.खटीमा में 11.5 प्रताप नगर में 10. 5 लैंसडाउन और नीलकंठ में 10 एमएम वर्षा रिकॉर्ड की गई है ।।
उधर मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 25 जनवरी को राज्य के पर्वतीय जनपदों में बारिश बर्फबारी के साथ ही मैदानी इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) अब स्कूलों में बच्चों के दाखिले को लेकर आया नया आदेश.


24 और 25 जनवरी को राज्य के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही 2500 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ और देहरादून में भारी बारिश की संभावना है जबकि साथ ही देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर एवं हरिद्वार जिलों में कहीं कहीं गर्जन के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। साथ ही आकाशीय बिजली भी चमकेगी। ऐसे में इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  दु:खद (उत्तराखंड)सड़क हादसा.पति-पत्नी की मौत. बेटी आईसीयू में ।।


26 जनवरी को भी राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जिले में कहीं कहीं हल्की बारिश हो सकती है। शेष जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। 27 जनवरी को राज्यभर में मौसम शुष्क रह सकता है।
इसके बाद 28 जनवरी को फिर से राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश होगी। साथ ही पर्वतीय जिलों में ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।
28 जनवरी को भी चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और देहरादून में भारी बारिश, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिले में गर्जन के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। ऐसे में यहां बारिश का यलो अलर्ट है।मौसम विभाग के मुताबिक 24, 25 और 28 जनवरी को राज्य के पर्वतीय इलाकों में मध्यम से भारी बारिश और बर्फबारी का ओरेंज अलर्ट है।

To Top