उत्तर प्रदेश

(देहरादून) कांस्टेबल भर्ती परीक्षा. सभी परीक्षा केंद्र में हुई तैयारियां पूरी.परीक्षा के दौरान यह चीज रहेगी प्रतिबंधित।।

देहरादून
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने रविवार को पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए सभी जिलों में 413 परीक्षा केंद्र स्थापित किए हैं, जहां प्रवेश द्वार पर नकल के किसी भी प्रयास के खिलाफ निवारक उपाय के लिए परीक्षा केंद्र में वीडियो ग्राफी भी की जाएगी किए जाएंगे। परीक्षा के संबंध में जानकारी देते हुए आयोग के अध्यक्ष राकेश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि प्रत्येक परीक्षा केंद्र के प्रवेश द्वार पर दो अलग-अलग वीडियो शूट किए जाएंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि परीक्षार्थियों द्वारा परीक्षा में नकल करने या नकल करने के लिए कोई हथकंडा नहीं अपनाया जा रहा है।
कुमार ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कोई भी पुरुष या महिला उम्मीदवार अपने वैध प्रवेश पत्र के बिना प्रवेश न करे। उन्होंने कहा कि आयोग ने कुल 413 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए हैं जहां सर्दियों के मौसम में उम्मीदवारों की सुविधा को देखते हुए परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जानी है। हालांकि उन्होंने परीक्षार्थियों को परीक्षा से पहले किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए अपने-अपने केंद्रों पर सुबह साढ़े नौ बजे तक पहुंचने की सलाह दी। उन्होंने उम्मीदवारों को यह भी सलाह दी कि वे परीक्षा के लिए प्रवेश चिन्हित करने के लिए काला या नीला बॉल पेन लाना याद रखें क्योंकि पेंसिल के उपयोग की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि जिन जिलों में शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए परीक्षाएं हो रही हैं, वहां आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 भी लागू रहेगी। यूकेपीएससी प्रमुख ने कहा कि परीक्षा केंद्रों में या उसके आस-पास किसी भी अवैध गतिविधि को अंजाम देने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top