अन्य

(साइबर अपराध) यहां महिला के खाते से उड़ाई 70 हजार की रकम.एक फोन कॉल में हुई साफ. साइबर सेल ने इस तरह से कराई वापस ।।

एक फोन कॉल पर एटीएम से संबंधित जानकारी मिलते ही फोन कटते ही महिला के खाते से 70 हजार रुपए गायब हो गए जैसे ही मोबाइल पर मैसेज मिला तो महिला के होश उड़ गए घबराई महिला ने साइबर क्राइम सैल बागेश्वर में मदद की गुहार लगाई जिस पर त्वरित कार्यवाही कर साईबर ठगी के शिकार महिला के बैंक खाते में साइबर सेल ने पूरी रकम को वापस कराया।

यह भी पढ़ें 👉  (सरकारी नौकरी)3712 पदों पर निकली सरकारी भर्ती, युवा बेरोजगारों के लिए मतलब की खबर,इस तरह से करें आवेदन।।

बागेश्वर न्यूज़

मामला 15 दिसंबर का है जहां श्रीमती बबिता देवी पत्नी श्री ईश्वरी लाल वर्मा निवासी- ग्राम- सुनारगांव- बागेश्वर ने साइबर सैल में ऑनलाइन धोखाधड़ी होने के सम्बन्ध में एक तहरीर देते हुए बताया अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन पर मेरे बैंक/एटीम कार्ड सम्बन्धी जानकारी प्राप्त कर खाते से 70,हजार रुपये निकाल लिये ।
इसको गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल ने गेटवे/नोडल अधिकारी से आवश्यक पत्राचार कर महिला के खाते में पूर्ण धनराशि को बैंक खाते में रिफंड कराया गया। जिस पर आज बबिता देवी को प्राप्त हो चुके हैं।
बैंक खाते में धनराशि वापस पाकर महिला व परिजनों द्वारा साइबर क्राइम सैल व जनपद पुलिस का आभार व्यक्त किया गया।
पुलिस टीम में निरीक्षक राजेन्द्र सिंह रावत प्रभारी साइबर क्राइम सैल निरीक्षक कुंदन रौतेला.आरक्षी चंदन कोहली.इमरान खान आदि थे। इस दौरान साइबर सेल ने लोगों से आग्रह किया है कि कृपया किसी भी अनजान व्यक्ति को फोन पर या मैसेज के माध्यम से अपने बैंक/एटीएम कार्ड संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी ना दें इसमें सिर्फ सतर्कता ही बचाव है। साइबर अपराध घटित होने पर तत्काल टोल फ्री न0- 155260 पर शिकायत दर्ज कराए।

To Top