उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट-: मौसम विभाग ने फिर जारी किया मौसम पूर्वानुमान, यहां हो सकती है भारी बरसात ।।

देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने उत्तराखंड में अगले पांच दिन यानी 19 अगस्त तक मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। आज शाम 5:30 बजे जारी मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य में 15 अगस्त से 17 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है जबकि 18 और 19 अगस्त को राज्य के इन जनपदों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) यहां जिलाधिकारी ने कर दी राजस्व उप निरीक्षक पर बड़ी करवाई।।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 15 अगस्त को उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ कुछ स्थानों तथा मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश गरज चमक के साथ होने की संभावना है।
वहीं 16 अगस्त को उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ तथा हरिद्वार जिले को छोड़कर अन्य सभी जनपदों में कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश व गरज चमक के साथ बौछार हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) पहाड़ से मैदान तक भारी बरसात. आंधी तूफान. ओलावृष्टि. बिजली चमकने की चेतावनी. येलो और ऑरेंज अलर्ट.रहे सतर्क।।


वही 17 अगस्त को उत्तराखंड के रा जनपदों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
18 अगस्त को उत्तराखंड राज्य के नैनीताल तथा बागेश्वर जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है इसके अलावा राज्य के अनुकूल जनपदों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
19 अगस्त को राज्य के नैनीताल चंपावत तथा बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना के दृष्टिगत येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा अन्य जनपदों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

To Top