उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट-: येलो अलर्ट के साथ तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी. 12:00 तक इन जनपदों में होगी बरसात.मौसम विभाग ने जारी किया मौसम पूर्वानुमान ।।

देहरादून-: देहरादून उत्तराखंड राज्य के लिए एक बार फिर तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी हुआ है सुबह 6:00 बजे से 9:00 बजे तक जारी मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि राज्य के उत्तरकाशी. चमोली. रुद्रप्रयाग एवं पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने के साथ-साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है तथा शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा।


साथ ही मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए 28 फरवरी से 2 मार्च तक उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी. चमोली. देहरादून. टिहरी. पौड़ी. रुद्रप्रयाग. बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं के गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और ओलावृष्टि होने की संभावना है मौसम विभाग का कहना है कि ओलावृष्टि वृक्षारोपण और बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा सकती है इसलिए खुले स्थानों पर ओलावृष्टि से लोगों और मवेशियों को बचना चाहिए तथा कई कई बिजली गिरने से जानमाल होने की भी संभावना है ।। पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम बिगड़ने के बाद बर्फबारी का दौर प्रारंभ हो गया है ऊंची चोटियों में हल्की बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो चुका है। जो कि अगले चार से पांच दिन तक रहने की संभावना है। ऐसे में पर्वतीय जिलों में ऊंची चोटियां बर्फ से ढकने लगी हैं। चमोली जनपद में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। साथ ही निचले क्षेत्रों में बारिश हुई। जोशीमठ नगर में भी हल्की बारिश होने से मौसम में ठंडक आ गई है। बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ, लाल माटी सहित नीती और माणा घाटियों में बर्फबारी हुई जिससे यहां पारा भी तेजी से गिरा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top